औचक निरीक्षण में अनुपस्थित मिले एसएफसी गोदाम प्रबंधक, वेतन कटा, स्पष्टीकरण की मांग ..

जिला महाप्रबंधक ने बताया कि बुधवार को सुबह 10:00 बजे नवानगर के टीपीडीएस गोदाम के औचक निरीक्षण को पहुंचे थे जहां यह पाया गया कि गोदाम पर लेबर मेठ के द्वारा दोनों गोदाम खोलकर आगत-निर्गत किया जा रहा है. इस दौरान सहायक प्रबंधक वहां मौजूद नहीं थे.

 

- राज्य खाद्य निगम के जिला महाप्रबंधक ने नावानगर गोदाम का किया औचक निरीक्षण
- लेबर मेठ के द्वारा किया जा रहा था खाद्यान का वितरण, सहायक प्रबंधक थे गायब

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: राज्य खाद्य निगम के जिला महाप्रबंधक के द्वारा बुधवार को खाद्य निगम के टीपीडीएस गोदाम का औचक निरीक्षण किया गया तथा निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित पाए गए गोदाम के सहायक प्रबंधक मोशरर्फ हसन के 1 दिन का वेतन काटते हुए उनसे अनुपस्थिति के संदर्भ में दो  स्पष्टीकरण की मांग की गई है.

सहायक प्रबंधक को प्रेषित पत्र में जिला महाप्रबंधक ने बताया कि बुधवार को सुबह 10:00 बजे नवानगर के टीपीडीएस गोदाम के औचक निरीक्षण को पहुंचे थे जहां यह पाया गया कि गोदाम पर लेबर मेठ के द्वारा दोनों गोदाम खोलकर आगत-निर्गत किया जा रहा है. इस दौरान सहायक प्रबंधक वहां मौजूद नहीं थे.

जिला महाप्रबंधक के द्वारा 10:30 बजे तक उनका इंतजार किया गया जिसके बाद वहां प्रतिनियुक्त एक कर्मी उपस्थित हुए हालांकि, एक अन्य कर्मी उपस्थित नहीं हो सके. साथ ही सहायक प्रबंधक भी 10:30 बजे तक नहीं पहुंच सके.

जिला महाप्रबंधक ने बताया कि, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत खाद्यान्न वितरित करने के लिए तय अवधि में ही शत-प्रतिशत उठाव एवं वितरण कर लिया जाना है. जिसके लिए सुबह 8:00 बजे गोदाम उसे आगत निर्गत प्रारंभ हो जाना चाहिए परंतु, सहायक प्रबंधक द्वारा इस आदेश की अवहेलना की जा रही है एवं आगत निर्गत स्वयं ना कर लेबर मेठ के द्वारा कराया जा रहा है. जो कि, बड़ी लापरवाही है. ऐसे में इस कृत्य के लिए उनका 1 दिन का वेतन काटने के साथ ही इस संदर्भ में दो दिनों के अंदर स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया गया है. 

जिला महाप्रबंधक के द्वारा की गयी इस कार्रवाई से अन्य गोदामों के प्रबंधकों के बीच हड़कंप का माहौल कायम है. महाप्रबंधक ने बताया कि औचक निरीक्षण का कार्य लगातार जारी रहेगा.


















Post a Comment

0 Comments