रेलवे स्टेशन पर गूंजी किलकारी, महिला रेल यात्री ने दिया बच्चे को जन्म ..

सूचना के आलोक में रेलवे स्टेशन पर ही चिकित्सक तथा नर्स पहुंचे तथा बक्सर रेलवे स्टेशन पर महिला को उतार कर प्रतीक्षालय में ले जाया गया जहां उनका सुरक्षित प्रसव कराया गया. महिला ने एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया जिसके बाद तकरीबन 1 घंटे तक बक्सर स्टेशन पर ही आराम करने के पश्चात उन्हें कुर्ला-पटना एक्सप्रेस से आगे के लिए रवाना कर दिया गया. 

 

- श्रमजीवी एक्सप्रेस से नई दिल्ली से बिहार शरीफ जा रही थी महिला
- मुगलसराय से ट्रेन खुलने के बाद हुई प्रसव पीड़ा, बक्सर रेलवे स्टेशन पर हुआ प्रसव

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: शुक्रवार को नई दिल्ली से राजगीर जा रही श्रमजीवी एक्सप्रेस में यात्रा कर रही एक महिला रेल यात्री को प्रसव पीड़ा होने पर उसे बक्सर रेलवे स्टेशन पर उतारकर उसका सुरक्षित प्रसव कराया गया. महिला ने एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया. जिसके बाद उन्हें पुनः दूसरी ट्रेन से आगे के लिए रवाना कर दिया गया. 

इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक बिहार शरीफ के नूरसराय के रहने वाले सोनू कुमार दिल्ली में काम करते हैं. गुरुवार की दोपहर वह अपनी गर्भवती पत्नी के साथ श्रमजीवी एक्सप्रेस के एस-7 बोगी में सवार होकर घर आने के लिए निकले थे. शुक्रवार की सुबह ट्रेन जैसे ही मुगलसराय से खुली उनकी पत्नी अनीता देवी को पेट में दर्द शुरु हो गया, जिसके बाद दानापुर कंट्रोल के द्वारा इस बात की सूचना बक्सर रेलवे स्टेशन प्रबंधक को दी गई. सूचना के आलोक में रेलवे स्टेशन पर ही चिकित्सक तथा नर्स पहुंचे तथा सुबह 5:07 बजे बक्सर रेलवे स्टेशन पर महिला को उतार कर प्रतीक्षालय में ले जाया गया जहां उनका सुरक्षित प्रसव कराया गया. महिला ने एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया जिसके बाद तकरीबन 1 घंटे तक बक्सर स्टेशन पर ही आराम करने के पश्चात उन्हें कुर्ला-पटना एक्सप्रेस से आगे के लिए रवाना कर दिया गया. मामले में आरपीएफ पोस्ट प्रभारी महेंद्र चौधरी ने बताया आरपीएफ के द्वारा इस तरह की सूचना मिलने पर रेल यात्री को बक्सर रेलवे स्टेशन पर उतारा गया तथा फिर आगे के लिए दूसरी ट्रेन से रवाना कराया गया.



















Post a Comment

0 Comments