केंद्रीय कारा में गूंजेंगे के छठ के गीत, महिला पुरुष कैदी भी करेंगे व्रत ..

जेल के कैदियों के लिए, सूप, दऊरा, पूजन सामग्री, कपड़े आदि की व्यवस्था भी कराई जानी है. कारा अधीक्षक राजीव कुमार ने बताया कि, महिला मंडल कारा तथा केंद्रीय कारा में भी कैदियों के द्वारा छठ पर्व में शामिल होने की बात कही गई है जिनके लिए व्यापक तैयारियां की जा रही है.

 




- महिला पुरुष समेत एक दर्जन से ज्यादा कैदी करेंगे व्रत
- जेल प्रशासन उपलब्ध कराएगा पूजन सामग्री व वस्त्र

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: केंद्रीय कारा में इस बार भी छठ के गीत गूंजेंगे. लोक आस्था का महापर्व छठ इस बार भी जेल के कैदियों के द्वारा मनाया जाएगा, जिसके लिए जेल प्रशासन ने खासी तैयारी कर रखी है. इसके साथ ही जेल के कैदियों के लिए, सूप, दऊरा, पूजन सामग्री, कपड़े आदि की व्यवस्था भी कराई जानी है. कारा अधीक्षक राजीव कुमार ने बताया कि, महिला मंडल कारा तथा केंद्रीय कारा में भी कैदियों के द्वारा छठ पर्व में शामिल होने की बात कही गई है जिनके लिए व्यापक तैयारियां की जा रही है.



जेल सुपरिटेंडेंट ने बताया कि, महिला मंडल कारा में 12 महिला कैदियों के द्वारा छठ करने की बात कही गई है जिनके लिए मंडल कारा के अंदर ही अस्थाई पोखर आदि का निर्माण कराया जा रहा है. साथ ही महिला कैदियों के लिए नए कपड़े तथा फल सूप नारियल मिठाई आदि की व्यवस्था की जा रही है. केंद्रीय कारा के अंदर अवस्थित पोखर को साफ-सुथरा कराया जा रहा है ताकि, वहां व्रती आराम से अर्घ्य देने की प्रक्रिया पूरी कर सके। उन्होंने बताया कि केंद्रीय कारा में अब तक केवल एक व्यक्ति के द्वारा व्रत करने की बात कही गई है और भी व्यक्ति अगर ऐसी इच्छा जताते हैं तो उनके लिए भी सभी व्यवस्थाएं की जाएंगी. 




कोरोना को लेकर एहतियात, गूंजेंगे छठ गीत :

छठ को लेकर सरकार के गृह विभाग के द्वारा जारी निर्देशों का अनुपालन जेल में भी किया जाएगा. तमाम एहतियातों के साथ व्रती अस्ताचलगामी तथा उदीयमान सूर्य को अर्घ्य देंगे. व्रतियों के सुविधा के लिए जहां सभी तरह के इंतजाम किए गए हैं वहीं, जेल में छठ का माहौल बनाने के लिए लाउडस्पीकर छठ के लोकगीत बजाए जाएंगे.










Post a Comment

0 Comments