जल्द ही शुरू होगा स्टेशन रोड के चौराहों के पुनरुद्धार का कार्य, बैठक में बनी आम सहमति ..

सड़क पर लगने वाले जाम को लेकर एक तरफ जहां नगर भर में अतिक्रमण के विरुद्ध अभियान चलाया जाना है. वहीं, चौराहों के अवैज्ञानिक निर्माण के कारण होने वाली दुर्घटनाओं से बचाव तथा चौराहों के सौंदर्यीकरण के लिए उनके पूर्व पुनरुद्धार का कार्य भी जल्द ही कराया जाएगा. इसके लिए संबंधित लोगों से बातचीत कर आम सहमति बनाई गई है. 




- जिला पदाधिकारी के निर्देश पर अनुमंडल अधिकारी के नेतृत्व में हुई बैठक
- समितिया तथा पदाधिकारी करेंगे निरीक्षण बनाएंगे कार्य योजना

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर:  अवैज्ञानिक तरीके से बनाए गए नगर के चौराहों के पुनरुद्धार के लिए जिला पदाधिकारी अमन समीर के निर्देश के आलोक में अनुमंडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय ने संबंधित चौराहों की समितियों तथा अधिकारियों के साथ एक बैठक की. बैठक में नगर के स्टेशन रोड में अवस्थित तीन प्रमुख चौराहों को सड़क के बीचो-बीच गोलाकार आकृति में बनाए जाने पर सहमति बनी. समिति के सदस्यों तथा अधिकारियों ने एक स्वर में इन चौराहों की संरचना को बदलने की बात कही.

बैठक के बाद यह तय हुआ कि समिति के सदस्य तथा सड़क निर्माण विभाग तथा नगर परिषद के अधिकारी भी सभी चौराहों का निरीक्षण करेंगे तथा इनके पुनरुद्धार के लिए व्यापक कार्य योजना तैयार करेंगे. जिसके बाद जल्द ही सभी चौराहों को नया स्वरूप दिया जाएगा.



अनुमंडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय ने बताया कि, सड़क पर लगने वाले जाम को लेकर एक तरफ जहां नगर भर में अतिक्रमण के विरुद्ध अभियान चलाया जाना है. वहीं, चौराहों के अवैज्ञानिक निर्माण के कारण होने वाली दुर्घटनाओं से बचाव तथा चौराहों के सौंदर्यीकरण के लिए उनके पूर्व पुनरुद्धार का कार्य भी जल्द ही कराया जाएगा. इसके लिए संबंधित लोगों से बातचीत कर आम सहमति बनाई गई है. जल्द ही निर्माण शुरू हो जाएगा. बैठक में तीनों चौक के समितियों के सदस्य, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी सुजीत कुमार, नगर थानाध्यक्ष रंजीत कुमार तथा सड़क निर्माण विभाग के सहायक अभियंता रोशन कुमार मौजूद रहे.















Post a Comment

0 Comments