लापरवाही: आनन-फानन में जलापूर्ति योजना का उद्घाटन, पानी के लिए अब भी तरस रहे लोग ..

खाली जमीन पर जलापूर्ति का पाइप निकालकर कनेक्शन का लक्ष्य पूरा कर लिया गया लेकिन, समीप में ही एक घर में आधार कार्ड और फोटो लेकर कनेक्शन तक नहीं दिया गया. आनन-फानन में मुख्यमंत्री के द्वारा द्वितीय फेज़ की जलापूर्ति योजना का उद्घाटन कर दिया गया साथ ही संबंधित एजेंसी को भुगतान भी हो गया. जबकि, जरूरतमंद आज भी नगर परिषद में कनेक्शन के लिए चक्कर काट रहे हैं.



- हाल डुमरांव नगर के वार्ड संख्या  चार का
- बक्सर में भी समयावधि पूरा होने पर नहीं पूरा हो सका कार्य

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: एक तरफ जहां से समयावधि के पूरा हो जाने के बावजूद बक्सर में शहरी जलापूर्ति योजना का काम पूरा नहीं हो रहा है, जिसके कारण बार-बार अवधि विस्तार दिया जा रहा है. वहीं, डुमरांव में आनन-फानन में उद्घाटित किए गए शहरी जलापूर्ति योजना के दूसरे फेज के काम में भारी लापरवाही की बात सामने आई है. हालांकि, अब अधिकारी मामले में लीपापोती करने के प्रयास में जुट गए हैं और कार्य को दुरुस्त कराने की बात कह रहे हैं.



मामला डुमरांव नया थाना के समीप वार्ड संख्या 4 का है जहां खाली जमीन पर जलापूर्ति का पाइप निकालकर कनेक्शन का लक्ष्य पूरा कर लिया गया लेकिन, समीप में ही एक घर में आधार कार्ड और फोटो लेकर कनेक्शन तक नहीं दिया गया. आनन-फानन में मुख्यमंत्री के द्वारा द्वितीय फेज़ की जलापूर्ति योजना का उद्घाटन कर दिया गया साथ ही संबंधित एजेंसी को भुगतान भी हो गया. जबकि, जरूरतमंद आज भी नगर परिषद में कनेक्शन के लिए चक्कर काट रहे हैं.




दरअसल, वार्ड संख्या 4 के सामने अवधूत भगवान राम का आश्रम स्थानीय निवासी लक्ष्मी देवी पति राम जी प्रसाद के घर में बनाया गया है. जहां कनेक्शन के लिए कई माह पूर्व आवेदन किया गया था लेकिन, उन्हें कनेक्शन नहीं दिया गया. जबकि, उनके सामने खाली पड़ी जमीन पर पाइप पहुंचा कर यूं ही छोड़ दिया गया है. जहां से जलापूर्ति का पानी गिर कर बर्बाद होता रहता है. इस संदर्भ में लक्ष्मी देवी की शिकायत पर जब बुडको के कार्यपालक अभियंता विजय कुमार से बात की गई तो उन्होंने कोई अस्पष्ट जवाब नहीं देते हुए कार्य को दुरुस्त कराने की बात कही. बहरहाल, सोचने वाली बात यह है कि, सरकारी योजनाओं की इस दुर्दशा का जवाब देह कौन है, और क्यों कार्यों की इस कदर खानापूर्ति की जाती रहती है?









Post a Comment

0 Comments