प्रतीकात्मक रूप में होगी पंचकोसी यात्रा ..

सर्वसम्मति से समिति के अध्यक्ष बसांव मठाधीश्वर अच्युत प्रपन्नाचार्य द्वारा इस बात का निर्णय लिया गया है कि, इस बार किसी भी पड़ाव पर समिति द्वारा न तो रात्रि ठहराव के लिए कोई प्रबंध किया जाएगा, और न कोई प्रसाद आदि का वितरण किया जाएगा. लिहाजा समिति द्वारा मेला में आनेवाले आम लोगों से इस बात की अपील की गई है कि सिर्फ पूजा आदि के लिए पड़ाव पर जाएं और वापस लौट जाएं.

 





- कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए लिया गया फैसला

- नहीं होगा रात्रि ठहराव, प्रसाद वितरण पर भी रोक

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: पूरे देश में दूसरी बार छाए कोरोना संकट के बीच जिले में जारी संक्रमण के दौर को देखते हुए इस बार पंचकोसी यात्रा के दौरान यात्रा में हर साल शामिल होने वालों को निराश होना पड़ेगा. इस संबंध में एक बैठक का आयोजन कर पंचकोसी यात्रा समिति ने इस बात का निर्णय लिया है कि, महज पूजा का एक कोरम पूरा करने के लिए साधु-संत और समिति के लोग पांचों पड़ाव पर महज पांच मिनट के लिए जाएंगे. 




इस बाबत जानकारी देते पंचकोसी यात्रा समिति के सचिव डॉ . रामनाथ ओझा ने बताया कि, जिले में जारी कोरोना संक्रमण को देखते हुए समिति की विशेष बैठक का आयोजन किया गया. जिसमें सर्वसम्मति से समिति के अध्यक्ष बसांव मठाधीश्वर अच्युत प्रपन्नाचार्य द्वारा इस बात का निर्णय लिया गया है कि, इस बार किसी भी पड़ाव पर समिति द्वारा न तो रात्रि ठहराव के लिए कोई प्रबंध किया जाएगा, और न कोई प्रसाद आदि का वितरण किया जाएगा. लिहाजा समिति द्वारा मेला में आनेवाले आम लोगों से इस बात की अपील की गई है कि सिर्फ पूजा आदि के लिए पड़ाव पर जाएं और वापस लौट जाएं.














Post a Comment

0 Comments