नगर परिषद क्षेत्र का हुआ विस्तार, बक्सर के 10 व डुमराँव के 9 गाँवों के लोग हुए शहरी ..

बक्सर में 4 पंचायतों के 10 गांवों को नगर परिषद क्षेत्र में शामिल किया गया है वहीं, डुमराँव नगर परिषद के अंतर्गत पांच पंचायतों के 9 गांव अब नगर परिषद क्षेत्र में शामिल होंगे. बताया जा रहा है कि इस बदलाव से दोनों जगहों की तकरीबन 81 हज़ार जनसंख्या नगर परिषद की सुविधाओं से लाभान्वित होगी.

 




- सभी को मिलेंगी नगर परिषद क्षेत्र में उपलब्ध सुविधाएं
- नितीश सरकार की कैबिनेट बैठक में लिया गया फैसला

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार के द्वारा की गई कैबिनेट की बैठक में बक्सर तथा डुमराँव नगर परिषद के क्षेत्र को बढ़ाने का भी फैसला लिया गया है इसके तहत बक्सर में 4 पंचायतों के 10 गांवों को नगर परिषद क्षेत्र में शामिल किया गया है वहीं, डुमराँव नगर परिषद के अंतर्गत पांच पंचायतों के 9 गांव अब नगर परिषद क्षेत्र में शामिल होंगे. बताया जा रहा है कि इस बदलाव से दोनों जगहों की तकरीबन 81 हज़ार जनसंख्या नगर परिषद की सुविधाओं से लाभान्वित होगी.

इस संदर्भ में जानकारी देते हुए नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी सुजीत कुमार ने बताया कि बक्सर में 4 पंचायतों के 10 गांवों को नगर परिषद क्षेत्र में शामिल किया गया है वहीं, डुमराँव में 5 पंचायतों के कुल 9 गांव को नगर परिषद क्षेत्र में शामिल किया गया है. 




बक्सर सदर प्रखंड के 10 गांवों में अहिरौली पंचायत का अहिरौली गांव, पांडेय पट्टी पंचायत का पांडेय पट्टी गांव, छोटका नुआंव पंचायत के बीबी गंज, बड़का नुआंव, गोप नुआंव तथा जासो पंचायत के जासो, निरंजनपुर, मिश्रवलिया, सारीमपुर तथा सोहनी पट्टी का कुछ हिस्सा शामिल हैं.

डुमराँव नगर परिषद के अंतर्गत पुराना भोजपुर पंचायत के भोजपुर कदीम, हकीमपुर, मुस्तफ़ापुर छतनवार पंचायत के हथेलीपुर मठिया, कुशालपुर पंचायत के पुरैनी, बनकट, नंदन पंचायत के भीखमबांध तथा डुमराँव के रसूलपुर तथा खिरौली शामिल हैं.

उन्होंने बताया कि इन सभी पंचायतों को नगर परिषद क्षेत्र में शामिल किए जाने के बाद नगर परिषद क्षेत्र अंतर्गत मिलने वाली सुविधाओं से लैस किया जाएगा. सभी पंचायतों की आबादी अब शहरी आबादी मानी जायेगी तथा वॉटर सप्लाई के साथ ही लाइट सीवरेज तथा अन्य सुविधाएं लोगों को मिलेंगी.











Post a Comment

0 Comments