काफी दिनों बाद फिर से समय पर अस्पताल पहुंचे डॉक्टर साहब ..

व्यवस्थाओं को सुधारने की पहल शुरू हो गई है. सदर अस्पताल में सिविल सर्जन डॉ. जितेंद्र नाथ के निर्देश पर कंबलों की खरीद के लिए कार्य योजना तैयार की जा रही है वहीं, अस्पताल में कार्यरत सभी चिकित्सक ओपीडी में ससमय मौजूद देखे गए. इसके अतिरिक्त साफ-सफाई की व्यवस्था भी अन्य दिनों की अपेक्षा बेहतर थी.
सोमवार को अस्पताल पहुंचे डीएम





- सदर अस्पताल में डीएम के औचक निरीक्षण के बाद दिखा बदला-बदला नज़ारा
- साफ-सफाई के बाद चकाचक दिखा अस्पताल, कंबलों की खरीद की बन रही कार्ययोजना

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: सूबे के विभिन्न अस्पतालों में एक साथ किए गए औचक निरीक्षण के बाद बक्सर सदर अस्पताल समेत विभिन्न प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र एवं डुमराँव अनुमंडलीय अस्पताल में भी व्यवस्थाओं को सुधारने की पहल शुरू हो गई है. सदर अस्पताल में सिविल सर्जन डॉ. जितेंद्र नाथ के निर्देश पर कंबलों की खरीद के लिए कार्य योजना तैयार की जा रही है वहीं, अस्पताल में कार्यरत सभी चिकित्सक ओपीडी में ससमय मौजूद देखे गए. इसके अतिरिक्त साफ-सफाई की व्यवस्था भी अन्य दिनों की अपेक्षा बेहतर थी.




सिविल सर्जन ने बताया कि जिला पदाधिकारी के निरीक्षण के पश्चात मिले निर्देशों के आलोक में व्यवस्थाओं को और बेहतर बनाने की कोशिश की जा रही है. जो दवाएं स्टॉक में उपलब्ध नहीं है उनकी सूची बनाकर राज्य स्वास्थ्य समिति को भेजी जाएगी. इसके अतिरिक्त जिला पदाधिकारी के निरीक्षण के दौरान प्रसव कराने पहुंची महिलाओं से पैसा लेने के आरोप की स्वास्थ्य कर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई के लिए राज्य स्वास्थ्य समिति को अनुशंसा भेजी जा रही है.

डायलिसिस केंद्र समेत तमाम केंद्रों की होगी प्रतिदिन मॉनिटरिंग:

सीएस ने बताया कि सदर अस्पताल के प्रबंधक को यह निर्देश दिया गया है कि वह डायलिसिस केंद्र समेत नशा मुक्ति केंद्र तथा अन्य विभागों की नियमित रूप से मॉनिटरिंग करते रहे. उन से कहा गया है कि वह प्रतिदिन स्वयं जाकर वहां की व्यवस्थाओं की जानकारी लेंगे तथा उससे उन्हें अवगत कराएंगे। इसके अतिरिक्त जो दवाएं स्टॉक में नहीं है उनकी बड़े अक्षरों में एक सूची बनाकर दवा काउंटर के पास चिपकाई जाएगी. साथ ही दवाओं की सूची को राज्य स्वास्थ्य समिति में भेज कर जल्द से जल्द दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित कराने की भी कोशिश की जाएगी.












Post a Comment

0 Comments