पहली बार आयोजित वर्चुअल लोक अदालत में बैंकों को मिले तीन करोड़ से ज्यादा रुपये ..

पहली बार वर्चुअल मोड में आयोजित लोक अदालत में कोरोना के तमाम एहतियातों के बीच वर्चुअल लोक अदालत का आयोजन किया गया. जिसमें सबसे ज्यादा बैंक के 470 वादों को निपटाया गया. जिसमें 3 करोड़ 6 लाख 85 हज़ार 930 रुपयों की वसूली बैंक ने की. इसके अतिरिक्त न्यायालय के 25 वादों का सुलह कराया गया.

 





- वर्चुअल लोक अदालत में सैकड़ों मामलों की हुई सुनवाई
- पहली बार घर से बैठे ही लाभान्वित हुए लोग

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: पहली बार वर्चुअल मोड में आयोजित लोक अदालत में कोरोना के तमाम एहतियातों के बीच वर्चुअल लोक अदालत का आयोजन किया गया. जिसमें सबसे ज्यादा बैंक के 470 वादों को निपटाया गया. जिसमें 3 करोड़ 6 लाख 85 हज़ार 930 रुपयों की वसूली बैंक ने की. इसके अतिरिक्त न्यायालय के 25 वादों का सुलह कराया गया जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में शनिवार को आयोजित राष्ट्रीय लोक अदालत में सुनवाई के लिए छह बेंच बनाए गए थे. जहां वर्चुअल माध्यम से मामलों की सुनवाई हुई. इसके पूर्व कार्यक्रम का उद्घाटन प्रभारी जिला एवं सत्र न्यायाधीश वीरेंद्र बहादुर सिंह, प्रिंसिपल जज अशोक कुमार पांडेय एवं सचिव धर्मेंद्र तिवारी ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया. 




मौके पर प्रभारी जिला जज ने अपने संबोधन में कहा कि राष्ट्रीय लोक अदालत सुगमता से अपने वादों के निपटारे का एक सहज माध्यम है. इसमें समय भी बचता है और दोनों पक्षों की सहमति से विवाद खत्म होता है. कोरोना वायरस वजह से राज्य विधिक सेवा प्राधिकार के निर्देश पर वर्चुअल माध्यम से मुकदमे निपटाए गए. इसके लिए पिछले एक माह से तैयारी चल रही थी. सभी वादी एवं अधिकारियों के मोबाइल नंबर उपलब्ध कराए गए. जिससे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से वादों का निपटारा कराया जा सके. मौके पर न्यायिक पदाधिकारियों में राकेश कुमार, मुक्तेश्वर मनोहर, शशिकांत चौधरी, अविनाश शर्मा समेत पैनल अधिवक्ता में चंद्रकला वर्मा, पवन कुमार, महेंद्र कुमार, धर्मेंद्र कुमार, रवि रंजन सिन्हा एवं कार्यालय कर्मी सुजीत कुमार, दीपेश कुमार, सुमित कुमार, मदन प्रजापति, सुंदरम कुमार, शत्रुघ्न सिन्हा, अशोक कुमार सहित कई लोग मौजूद थे.














Post a Comment

0 Comments