आम व खास सभी ने चखा ऐतिहासिक लिट्टी-चोखा का स्वाद ..

लिट्टी चोखा लगाने की परंपरा का निर्वहन आम व खास हर किसी ने किया. इस दौरान आम लोगों से लेकर सियासतदारों के यहां भी लिट्टी पकाई गई व खाई तथा खिलाई गयी. महोत्सव को लेकर दूर-दराज से श्रद्धालु बक्सर पहुंचे थे. उन्होंने चरित्रवन इलाके तथा किला मैदान आदि में लिट्टी लगाई. इसके पूर्व गंगा स्नान भी किया गया.





- सांसद, विधायक के मैत्री भोज में शामिल हुए लोग
- सांसद ने कही पंचकोशी परिक्रमा को मेला प्राधिकरण में शामिल कराए जाने की बात

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: पंचकोसी परिक्रमा के अंतिम दिन बक्सर में लिट्टी चोखा लगाने की परंपरा का निर्वहन आम व खास हर किसी ने किया. इस दौरान आम लोगों से लेकर सियासतदारों के यहां भी लिट्टी पकाई गई व खाई तथा खिलाई गयी. महोत्सव को लेकर दूर-दराज से श्रद्धालु बक्सर पहुंचे थे. उन्होंने चरित्रवन इलाके तथा किला मैदान आदि में लिट्टी लगाई. इसके पूर्व गंगा स्नान भी किया गया.





सदर विधायक संजय कुमार तिवारी के द्वारा चरित्रवन स्थित कांग्रेस नेता कमलेश कुमार सिंह के आवास रानी कोठी पर लिट्टी-चोखा मैत्री भोज का आयोजन किया गया, जिसमें पार्टी कार्यकर्ताओं समेत आम जनमानस ने अपनी भागीदारी दी. उन्होंने सदर प्रखंड समेत जिले वासियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि प्रभु श्री राम के जीवन चरित्र को हर व्यक्ति को अपने अंदर ग्रहण करना चाहिए तभी वह बुराई के रावण का अंत कर सकेंगे. सांसद अश्विनी कुमार चौबे ने भी लिट्टी चोखा भोज की परंपरा का बखूबी निर्वहन किया उनके द्वारा भी लिट्टी-चोखा मैत्री भोज का आयोजन किया गया था मौके पर सांसद ने लोगों को बताया कि जिस प्रकार वर्षों से भगवान श्री राम के द्वारा निभाई गई परंपरा को लोगों ने अब तक जीवंत बनाए रखा है यह बेहद सराहनीय है. उन्होंने कहा कि जल्द ही मेला प्राधिकरण अंतर्गत पंचकोशी परिक्रमा का समावेश हो जाएगा जिससे की यात्रा स्थलों का विकास होगा साथ ही इसे राष्ट्रीय स्तर पर एक पहचान मिलेगी.














Post a Comment

0 Comments