मुख्य सुरक्षा अधिकारी ने किया विंडो इंस्पेक्शन, रेलयात्री समिति ने सौंपा मांग पत्र ..

इसके पूर्व झाझा से लेकर पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन तक ट्रेनों को 130 के बीच में दौड़ाया गया था. वह ट्रायल भी सफल रहा था. श्रमजीवी एक्सप्रेस के पीछे एक सैलून को जोड़ा गया था जिसमें रेलवे के वरीय अधिकारी गति सीमा का निरीक्षण कर रहे थे. निरीक्षण के उपरांत लौटने के क्रम में जैसे ही ट्रेन बक्सर स्टेशन पर रुकी अधिकारी आनन-फानन में सैलून के पास पहुंचे जहां उन्हें कई दिशा निर्देश प्राप्त.


 





- दानापुर से डीडीयू तक 120 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड में श्रमजीवी का हुआ ट्रायल

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: रेलवे बोर्ड के मुख्य सुरक्षा अधिकारी एस.के. पाठक ने स्थानीय रेलवे स्टेशन का विंडो इंस्पेक्शन किया. इसके पूर्व उन्होंने श्रमजीवी एक्सप्रेस से 120 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से दानापुर-पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलखंड पर एक ट्रायल लिया. यह ट्रायल पूरी तरह से सफल रहा. इस दौरान ट्रैक भी सुरक्षित पाया गया, जिसके बाद ट्रेनों को हाई स्पीड से चलाने का निर्णय लिया गया.

सीपीआरओ पृथ्वीराज ने बताया कि, राजगीर से चलकर नई दिल्ली को जाने वाली श्रमजीवी एक्सप्रेस को 120 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड चलाए जाने के लिए योजना बनाई गई थी, जिसका आज ट्रायल दिया गया. इसके पूर्व झाझा से लेकर पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन तक ट्रेनों को 130 के बीच में दौड़ाया गया था. वह ट्रायल भी सफल रहा था. श्रमजीवी एक्सप्रेस के पीछे एक सैलून को जोड़ा गया था जिसमें रेलवे के वरीय अधिकारी गति सीमा का निरीक्षण कर रहे थे. निरीक्षण के उपरांत लौटने के क्रम में जैसे ही ट्रेन बक्सर स्टेशन पर रुकी अधिकारी आनन-फानन में सैलून के पास पहुंचे जहां उन्हें कई दिशा निर्देश प्राप्त.

हुए इस दौरान यात्री कल्याण समिति के द्वारा अधिकारियों का स्वागत करने के साथ-साथ उन्हें एक ज्ञापन सौंपा गया, जिसमें सवारी गाड़ियों का परिचालन जल्द से जल्द आरंभ करने. स्पेशल गाड़ियों की संख्या में वृद्धि करने, रघुनाथपुर स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या एक को कॉमन प्लेटफॉर्म बनाए जाने, बक्सर रेलवे स्टेशन के पूर्वी छोर पर आरओबी का निर्माण कराए जाने, टुड़ीगंज रेलवे स्टेशन पर निर्माणाधीन फुटओवर ब्रिज का निर्माण तेज करने जैसे मांग शामिल थे. अधिकारियों का स्वागत करने वालों में मुख्य रूप से सत्येंद्र नारायण सिंह, प्रदीप शरण, इमरान खान, कामेंद्र सिंह, विजेंद्र सिंह यादव, सर्वजीत कुशवाहा, जावेद अख्तर, अजय उपाध्याय, रितेश श्रीवास्तव, पंकज दूबे, अनिल कुमार, पवन कुमार, पप्पू तिवारी, जय प्रकाश चौबे समेत कई लोग शामिल थे.














Post a Comment

0 Comments