अमृत की आस में टूटी सड़कों का विष पी रहे नगर वासी ..

विभिन्न इलाकों में वाटर सप्लाई के लिए सड़क के नीचे से पाइप को बिछाया जाना है, जिसके लिए निर्माण एजेंसी के द्वारा बनी-बनाई पीसीसी सड़कों और गलियों को तोड़कर पाइपों को बिछाया जा रहा है. हालांकि, इस दौरान ना तो सड़क की ढलाई को ठीक किया जा रहा है और ना ही सड़क पर पसरी मिट्टी को बराबर किया जा रहा है. नतीजा यह हो रहा है कि लोगों का सड़क पर चलना तक मुश्किल हो गया है. 
बाईपास रोड में वी-मार्ट के पास एक वर्ष  से टूटी सड़क



- कई मुहल्लों में वर्षों से बनी है एक जैसी स्थिति, लोगों को परेशानी
- उखाड़ दिए गए हैं फुटपाथ के किनारे लगाए गए ब्रिक्स, साफ-सुंदर सड़क को भी तोड़ कर किया बदहाल

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: शहरी जलापूर्ति योजना "अमृत" के के तहत नगर में वाटर सप्लाई के लिए बिछाई जा रही पाइपों ने शहर की सूरत ही बिगाड़ दी है. स्थिति यह हो गयी है कि अमृत की आस लगाए बैठे टूटी सड़कों की बदहाली का विष पी रहे हैं. आनन-फानन में पाइप बिछाए जाने के के बाद सड़कों को चलने लायक नहीं बनाया जाता है, वहीं कई इलाकों में द्वारा फुटपाथ पर लगाए गए ब्रिक्स को उखाड़ कर नगर परिषद को भी काफी क्षति पहुंचाई गई है. हालांकि, विभागीय अधिकारी वाटर सप्लाई की टेस्टिंग होने के बाद सड़कों को पुनः पूर्ववत अवस्था में कर दिए जाने की बात कह रहे हैं

दरअसल, विभिन्न इलाकों में वाटर सप्लाई के लिए सड़क के नीचे से पाइप को बिछाया जाना है, जिसके लिए निर्माण एजेंसी के द्वारा बनी-बनाई पीसीसी सड़कों और गलियों को तोड़कर पाइपों को बिछाया जा रहा है. हालांकि, इस दौरान ना तो सड़क की ढलाई को ठीक किया जा रहा है और ना ही सड़क पर पसरी मिट्टी को बराबर किया जा रहा है. नतीजा यह हो रहा है कि लोगों का सड़क पर चलना तक मुश्किल हो गया है. 

नगर के बाजार समिति रोड के समीप रहने वाले उदय कुमार ने बताया कि जलापूर्ति योजना के नाम पर सड़क को तोड़ने पहुंचे लोगों से यह पूछा गया था कि क्या वहां सड़क को फिर उसी स्थिति में ला देंगे तो उनका जवाब हां में था लेकिन, उन्होंने आनन-फानन में पाइप बिछाने के बाद सड़कों को वैसे ही छोड़ दिया. हालात, यह है कि ऐसी सड़कों पर रात के अंधेरे में कोई भी व्यक्ति दुर्घटनाग्रस्त हो सकता है. नगर के नया बाज़ार वार्ड संख्या 8 के निवासी राजकुमार राम ने बताया कि तकरीबन एक साल पूर्व पाइप डालने के दौरान अच्छी-खासी सड़क को तोड़ दिया गया है. अब स्थिति यह है कि बाइक से कौन का है पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है. वार्ड पार्षद से शिकायत किए जाने पर वह भी अपने हाथ खड़े कर ले रहे हैं. नगर के एमपी उच्च विद्यालय के समीप अपनी दुकान चलाने वाले वशिष्ठ ठाकुर ने बताया कि नगर में कई जगहों पर  सड़क के किनारे लगाई गई फैंसी ब्रिक्स को पाइप डालने के दौरान तोड़ दिया वहीं, कई बनी-बनाई सड़कों को तोड़कर नगर की खूबसूरती पर बट्टा लगाया जा रहा है.

कहते हैं अधिकारी:

वार्ड संख्या 13, 2 समेत जिन वार्डों में जलापूर्ति की पाइपें बिछाई गई है उनमें वाटर सप्लाई टेस्टिंग के बाद सड़कों को पुनः दुरुस्त कर करने का काम शुरु कर दिया गया है. जल्द ही काम पूरा कर लिया जाएगा.

विजय कुमार चौरसिया
कार्यपालक अभियंता,
वुडको














Post a Comment

0 Comments