महीनों से नहीं मिला है डाटा एंट्री ऑपरेटर्स का वेतन, भुखमरी की स्थिति ..

डाटा एंट्री ऑपरेटरों की एक बैठक का आयोजन किया गया जिसमें जिले के स्वास्थ्य सेवाओं के साथ-साथ विभिन्न विभागों में कार्यरत डाटा एंट्री ऑपरेटर शामिल हुए. बैठक में मुख्य मुद्दा उनके लंबित भुगतान का था, जिस पर चर्चा हुई. डाटा ऑपरेटरों की माने तो आठ माह से बकाया वेतन के भुगतान की जगह केवल सोमवार  को केवल दो माह का वेतन खाते में आया है. ऐसे में वह भुखमरी के कगार पर आ गए हैं.


- अधिकारियों से लेकर एजेंसी तक लगाई गुहार, नहीं हुई सुनवाई
- बैठक में आंदोलन की रणनीति तैयार करने की हुई बात

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: लंबित वेतन भुगतान समेत विभिन्न मांगों को लेकर जिला अंतर्गत सभी डाटा एंट्री ऑपरेटरों की एक बैठक का आयोजन किया गया जिसमें जिले के स्वास्थ्य सेवाओं के साथ-साथ विभिन्न विभागों में कार्यरत डाटा एंट्री ऑपरेटर शामिल हुए. बैठक में मुख्य मुद्दा उनके लंबित भुगतान का था, जिस पर चर्चा हुई. डाटा ऑपरेटरों की माने तो आठ माह से बकाया वेतन के भुगतान की जगह केवल सोमवार  को केवल दो माह का वेतन खाते में आया है. ऐसे में वह भुखमरी के कगार पर आ गए हैं जिसको लेकर कभी सिविल सर्जन तो कभी डीपीएम से शिकायत की जाती है वहीं, कभी राज्य सेवा समिति द्वारा चयनित एजेंसी से भुगतान के लिए अनुरोध किया जाता है. बावजूद इसके उनका भुगतान अभी तक नहीं हो सका है हालांकि, आउट सोर्स होने के कारण इनसे काम तो ओवर टाइम भी लिया जाता है लेकिन भुगतान के नाम पर इनको बस टाइम ही दिया जाता है. इसी प्रकार आजकल करते हुए भुगतान कई महीनों से लंबित हो गया है. 

लंबित भुगतान तथा अधिकारियों की उदासीनता को लेकर चिंतित डाटा एंट्री ऑपरेटरों ने अपनी बैठक के दौरान यह निर्णय लिया कि वह वेतन भुगतान को लेकर अब आंदोलन का रुख अख्तियार करेंगे. बैठक में अरविंद कुमार, नितिन कुमार राय, रवि रंजन पाठक, नागेंद्र पाठक, सोनू कुमार सहित कई डाटा एंट्री ऑपरेटर मौजूद रहे.
















Post a Comment

0 Comments