यात्री कल्याण समिति की बैठक में ट्रेनों के नियमित संचालन की मांग ..

मौके पर रेल यात्री संबंधित सुविधाओं एवं रेल ठहराव के संबंध में गहन विचार-विमर्श किया गया तथा कई बिंदुओं पर चरणबद्ध तरीके से आंदोलन चलाने की भी बात कही गई. वक्ताओं ने कहा कि, दानापुर रेल मंडल के अंतर्गत चलने वाली सभी सवारी ट्रेनों का परिचालन पूर्व के समय पर किया जाना चाहिए. साथ ही पूर्व में चल रहे सभी एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन भी पूर्व की तरह ही किया जाना चाहिए. साथ ही रेल यात्रा संबंधित सभी सुविधाएं जैसे कि आरक्षण में छूट आदि को बढ़ाया जाए.

 





- बैठक में मौजूद रहे रेल यात्री कल्याण समिति के अधिकारी
- दी चेतावनी, 31 दिसंबर तक नहीं बढ़ाई गई यात्री सुविधाएं तो होगा चरणबद्ध आंदोलन.

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: ब्रह्मपुर शिव मंदिर के समीप रविवार को रेल यात्री कल्याण समिति की रघुनाथपुर शाखा की एक बैठक आयोजित की गई. बैठक का संचालन शाखा के अध्यक्ष डॉ. चंद्रशेखर पाठक ने किया. मौके पर रेल यात्री संबंधित सुविधाओं एवं रेल ठहराव के संबंध में गहन विचार-विमर्श किया गया तथा कई बिंदुओं पर चरणबद्ध तरीके से आंदोलन चलाने की भी बात कही गई. वक्ताओं ने कहा कि, दानापुर रेल मंडल के अंतर्गत चलने वाली सभी सवारी ट्रेनों का परिचालन पूर्व के समय पर किया जाना चाहिए. साथ ही पूर्व में चल रहे सभी एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन भी पूर्व की तरह ही किया जाना चाहिए. साथ ही रेल यात्रा संबंधित सभी सुविधाएं जैसे कि आरक्षण में छूट आदि को बढ़ाया जाए वहीं, रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन पर पसरी गंदगी, बुकिंग क्लर्क की मनमानी, पीने के पानी का लगातार बहते रहना, रेलवे फुटओवर ब्रिज की मांग आदि पर भी चर्चा की गई.




बैठक के माध्यम से रेल प्रशासन को चेतावनी दी गयी कि 31 दिसंबर 2020 तक सभी मांगों पर ध्यान नहीं देने पर चरणबद्ध आंदोलन किया जाएगा. मौके पर समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. सुधीर कुमार सिंह, राष्ट्रीय महामंत्री कृष्ण बिहारी चौबे के साथ-साथ नागेंद्र मोहन सिंह, राजकुमार शर्मा, जावेद अख्तर, दया शंकर प्रसाद, मोहन लाल पांडेय, देव कुमार साह, अरुण कुमार उपाध्याय आदि मौजूद रहे.












Post a Comment

0 Comments