मार्च से शुरु होगा इटाढ़ी रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण ..

इसको लोक वित्त समिति में भेजा गया है. यहां से अनुमोदित हो जाने पर इसको बिहार कैबिनेट से अनुशंसा के लिए भेजा जाएगा. कैबिनेट से पास होने पर बिहार राज्य पुल निर्माण निगम का निर्माण कार्य शुरु कर देगा. डुमराँव, चौसा, और रघुनाथपुर के आरओबी के मामले में भी अप्रोच रोड का निर्माण राज्य सरकार को करना है और यह मामला इटाढ़ी आरओबी की तरह ही बिहार सरकार के लोक वित्त समिति के पास विचाराधीन है. यहां से अनुमोदित होकर बिहार कैबिनेट से पास होने पर इसका निर्माण शुरू होगा.

 




- केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे के साथ बैठक में रेलवे के अधिकारियों ने भी जानकारी
- जिले के साथ कैमूर एवं दिनारा में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की बेहतरी के लिए भी दिया निर्देश

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: इटाढ़ी रेलवे ओवरब्रिज का नक्शा तथा डिजाइन तैयार हो गया है. फरवरी 2021 के दूसरे सप्ताह तक इसका टेंडर निकाला जाएगा तथा प्रक्रिया पूरी होने के बाद मार्च से इसका निर्माण शुरू कर दिया जाएगा. यह जानकारी रेलवे के वरीय अधिकारियों ने बक्सर सांसद व केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे के साथ आयोजित एक बैठक के दौरान दी दरअसल, सांसद पथ निर्माण विभाग के प्रधान सचिव अमृतलाल मीणा, संयुक्त सचिव और मुख्य अभियंता डॉ आलोक कुमार, पूर्व मध्य रेलवे के उप प्रमुख अभियंता आदित्य प्रकाश, पूर्व मध्य रेलवे के उच्च अधिकारी मुकेश कुमार बेहरा, दानापुर मंडल के एडीआरएम महेश कुमार राय, राज्य स्वास्थ्य समिति के प्रबंध निदेशक मनोज कुमार बीएमएसआईएल के प्रबंध निदेशक प्रदीप ध्यान सहित कई महत्वपूर्ण पदाधिकारी मौजूद रहे.




उधर, रेल ओवरब्रिज के एप्रोच रोड के मामले पर पथ निर्माण विभाग के प्रधान सचिव अमृतलाल मीणा ने कहा कि, एप्रोच रोड का डीपीआर भी तैयार है. इसको लोक वित्त समिति में भेजा गया है. यहां से अनुमोदित हो जाने पर इसको बिहार कैबिनेट से अनुशंसा के लिए भेजा जाएगा. कैबिनेट से पास होने पर बिहार राज्य पुल निर्माण निगम का निर्माण कार्य शुरु कर देगा. डुमराँव, चौसा, और रघुनाथपुर के आरओबी के मामले में भी अप्रोच रोड का निर्माण राज्य सरकार को करना है और यह मामला इटाढ़ी आरओबी की तरह ही बिहार सरकार के लोक वित्त समिति के पास विचाराधीन है. यहां से अनुमोदित होकर बिहार कैबिनेट से पास होने पर इसका निर्माण शुरू होगा.

इसके अतिरिक्त केंद्रीय मंत्री बक्सर जिले तथा दिनारा, कैमूर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों की स्थिति को सुधारने के निर्देश राज्य स्वास्थ्य समिति के अधिकारियों को दिए. साथ ही यह भी कहा की आवश्यकता पड़ने पर नए वेलनेस सेंटर खोले जाएं. 

न्यायालय में वाद चलने के कारण लटका है डुमराँव मेडिकल कॉलेज का मामला:

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने डुमराँव कॉलेज अस्पताल के निर्माण के बारे में पूरी जानकारी अधिकारियों से मांगी. इस दौरान बी.एम.एस.आई.एल.के प्रबंध निदेशक संजीव रंजन ने प्लानिंग नक्शा आदि की पूरी जानकारी देते हुए बताया कि, निर्माण में लगी कंपनी के साथ कुछ मामले अदालत में रहने के कारण निर्माण अभी रुका हुआ है. एक बार अदालत से मामलों का निष्पादन हो जाने के बाद कॉलेज के निर्माण का कार्य फिर से शुरु होगा.













Post a Comment

0 Comments