जगमग रोशनी से नहाया कारा परिसर, दीपावली सा दिखा नज़ारा ..

सूबे में पहली बार आयोजित बिहार कारा दिवस के मौके पर बक्सर केंद्रीय कारा की भव्य सजावट की गई. इस दौरान कारा परिसर, मुख्य द्वार समेत मुक्त कारागार एवं महिला मंडल कारा व जेल कर्मियों के आवास को भी रंग-बिरंगी रोशनी से सजाया गया था. ऐसा लग रहा था मानो एक बार फिर दीपावली मनाई जा रही हो.





- कारा दिवस के मौके पर की गयी भव्य सजावट
- कैदियों में सकारात्मक सोच विकसित करने की पहल

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: सूबे में पहली बार आयोजित बिहार कारा दिवस के मौके पर बक्सर केंद्रीय कारा की भव्य सजावट की गई. इस दौरान कारा परिसर, मुख्य द्वार समेत मुक्त कारागार एवं महिला मंडल कारा व जेल कर्मियों के आवास को भी रंग-बिरंगी रोशनी से सजाया गया था. ऐसा लग रहा था मानो एक बार फिर दीपावली मनाई जा रही हो. पहली बार इस तरह का नजारा देखकर ना सिर्फ कारा में बंद कैदी बल्कि, कर्मी भी प्रसन्न नजर आ रहे थे. सभी कारा प्रशासन कि इस पहल की सराहना कर रहे थे.




इस संदर्भ में जानकारी देते हुए कारा अधीक्षक राजीव कुमार ने बताया कि जेल में काम करने वाले कर्मचारियों पदाधिकारियों तथा जेल में बंद कैदियों में सकारात्मकता का संचार करने के लिए कारा एवं सुधार विभाग के महानिरीक्षक के निर्देशानुसार जिले समेत बिहार के सभी जिलों में एक तरफ जहां कई सांस्कृतिक तथा सकारात्मक सोच विकसित करने वाले कार्यक्रमों का आयोजन किया गया वहीं कारा की भी भव्य सजावट की गई जिससे कि यहां रह रहे कैदियों मैं सकारात्मक भाव का संचार हो सके. साथ ही साथ कारा कर्मियों में भी कैदियों को सुधार के मार्ग पर ले चलने का भाव जागृत हो.













Post a Comment

0 Comments