वीडियो: अस्पताल की बदहाली पर फूंका मुख्यमंत्री तथा स्वास्थ्य मंत्री का पुतला ..

कहा कि पिछले 3 वर्ष से अनुमंडल अस्पताल की व्यवस्थाओं में सुधार को लेकर वे लोग लड़ाई लड़ रहे हैं लेकिन, अभी तक व्यवस्थाओं में सुधार नहीं हो सका इसके लिए पूर्व में उन लोगों ने डुमरांव राजगढ़ गेट के समीप ही आमरण अनशन भी किया था आमरण अनशन के दौरान अधिकारियों ने व्यवस्थाओं में जल्द सुधार कराने की बात कहते हुए स्वयं शक्ति सेवा संस्थान के कार्यकर्ताओं से अनशन तुड़वाया था लेकिन, तीन वर्ष बीत जाने के बावजूद भी अभी तक व्यवस्थाओं में सुधार नहीं हो सका है. 





- डुमरांव अनुमंडल अस्पताल की बदहाली को दुरुस्त करने की है मांग
- स्वयं शक्ति संस्थान के कार्यकर्ताओं ने पूर्व में भी किया था रोड मार्च व अनशन

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: डुमराँव में अनुमंडल अस्पताल की व्यवस्थाओं की बदहाली को लेकर स्वयं शक्ति सेवा संस्थान के कार्यकर्ताओं ने मंगल पांडेय व बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला दहन किया तथा जमकर नारेबाजी की. इस दौरान स्वयं शक्ति प्रमुख धीरज मिश्रा ने कहा कि पिछले 3 वर्ष से अनुमंडल अस्पताल की व्यवस्थाओं में सुधार को लेकर वे लोग लड़ाई लड़ रहे हैं लेकिन, अभी तक व्यवस्थाओं में सुधार नहीं हो सका इसके लिए पूर्व में उन लोगों ने डुमरांव राजगढ़ गेट के समीप ही आमरण अनशन भी किया था आमरण अनशन के दौरान अधिकारियों ने व्यवस्थाओं में जल्द सुधार कराने की बात कहते हुए स्वयं शक्ति सेवा संस्थान के कार्यकर्ताओं से अनशन तुड़वाया था लेकिन, तीन वर्ष बीत जाने के बावजूद भी अभी तक व्यवस्थाओं में सुधार नहीं हो सका है. धीरज मिश्रा ने कहा कि, उन लोगों ने लोग डुमराँव से बक्सर तक पैदल पैदल मार्च भी किया था ताकि, प्रशासन का ध्यान इस ओर केंद्रित हो सके और व्यवस्थाओं में सुधार हो सके लेकिन, ऐसा हो नहीं सका. प्रशासन के द्वारा भी केवल आश्वासन दिया गया तथा व्यवस्थाओं में सुधार कराने की ओर कोई भी ठोस कदम नहीं उठाया गया.





उन्होंने कहा कि, स्वयं शक्ति सेवा संस्थान के बैनर तले उन लोगों का अस्पताल में पांच प्रमुख सुविधाओं को बेहतर करने का मांग है जिसमें एंबुलेंस की सुविधा बेहतर करने, ब्लड स्टोरेज यूनिट की व्यवस्था करना तथा बंद पड़ी मशीनों को ठीक करवाने, डॉक्टर एवं नर्स की जो कमी है उसे पूरा करने तथा अस्पताल में मौजूद व्यवस्था का पूरा लाभ लोगों तक पहुंचाने की माँग भी शामिल है. 

पुतला दहन कार्यक्रम के दौरान स्वयं शक्ति सेवा संस्थान के संयोजक सुमित कुमार ने कहा कि व्यवस्थाओं में सुधार को लेकर जो उनकी लड़ाई है वह आगे भी जारी रहेगी तथा पूरी दमखम के साथ अनुमंडल अस्पताल की व्यवस्थाओं की सुधार के लिए वे लोग लड़ाई लड़ते रहेंगे. उन्होंने कहा कि डुमराँव की जनता कभी झुकने वाले नहीं है और ना ही हार मानने वाली है. जब तक व्यवस्थाओं में सुधार नहीं होगा तब तक उन लोगों की लड़ाई जारी रहेगी.






विकास यादव स्वयं ने कहा कि, अनुमंडल अस्पताल में 32 डॉक्टर मौजूद है लेकिन, उनमें से ज्यादातर डॉक्टर अस्पताल में नहीं आते हैं. अस्पताल में दवाओं की  पूरी तरह से उपलब्धता नहीं होने के कारण मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है तथा आर्थिक तौर पर भी मरीजों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है. उन्होंने कहा कि, अनुमंडल अस्पताल की व्यवस्थाओं में सुधार हेतु मुख्यमंत्री स्वास्थ्य मंत्री समेत तमाम आला अधिकारियों से गुहार लगाई जा चुकी है. साथ ही साथ उन्होंने कहा कि स्थानीय वर्तमान विधायक अजीत सिंह से भी इस संदर्भ में बात की गई है तथा आगे भी मिलकर उनसे गुहार लगाई जाएगी.

पुतला दहन कार्यक्रम के दौरान सोनू शाह उर्फ विवेक शाह, रंजन, अवनीश, राकेश यादव, सुमित विकास, धीरज समेत स्वयं शक्ति के कार्यकर्ता तथा स्थानीय लोग मौजूद रहे.
वीडियो












Post a Comment

0 Comments