कृषि सचिव को कांग्रेस नेता ने सौंपा निगरानी का पत्र, कहा- अपने हक से वंचित हैं किसान, घोटालों की जांच है जरूरी ..

मांगपत्र सौंपकर जिला कृषि पदाधिकारी के द्वारा किए जा रहे तमाम तरह के घोटाले और धांधली की जांच कराने की मांग की. उन्होंने कहा कि, जिले में अब तक किसानों का धान सरकार द्वारा क्रय नहीं क्रय किया जा रहा. रबी बीज वितरण में बड़े पैमाने पर धांधली की जा रही है. जिससे कि, किसान अपना वाजिब हक पाने से वंचित हो रहे हैं. 
कृषि अधिकारी को मांगपत्र सौंपते नेता




- सौंपा मांग व निगरानी द्वारा जांच का पत्र
- बुधवार को बक्सर पहुंचे थे कृषि सचिव

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: कृषि विभाग के सचिव डॉ. एन श्रवण कुमार से मिलने के लिए बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरीय नेता टीएम चौबे परिसदन में पहुंचे जहां उन्होंने सचिव को मांगपत्र सौंपकर जिला कृषि पदाधिकारी के द्वारा किए जा रहे तमाम तरह के घोटाले और धांधली की जांच कराने की मांग की. उन्होंने कहा कि, जिले में अब तक किसानों का धान सरकार द्वारा क्रय नहीं क्रय किया जा रहा. रबी बीज वितरण में बड़े पैमाने पर धांधली की जा रही है. जिससे कि, किसान अपना वाजिब हक पाने से वंचित हो रहे हैं. बिहार सरकार के निगरानी अन्वेषण ब्यूरो के पत्र की छाया प्रति भी उन्होंने सचिव को सौंपते हुए कहा कि, जिले के कृषि कार्यालय में कृषि यंत्र में अनुदान एवं अन्य मदों के करोड़ों-करोड़ों की राशि गबन एवं घोटाले की अविलंब जांच भी कराई जाए.




जिला कृषि कार्यालय द्वारा किसानों के लिए किए गए कार्यों की समीक्षा, प्रधानमंत्री कृषि बीमा का सही ढंग से कार्यान्वयन, प्रधानमंत्री सिंचाई योजना के तहत 90 फीसद अनुदान पर 12 फीसद जीएसटी को हटाए जाने, कृषि कार्यालय में मिट्टी जांच का कार्य तेजी से कराए जाने तथा सरकार को सौंपी जाने वाले रिपोर्ट के गलत होने का आरोप लगाया. उन्होंने किसानों के लिए पंचायत स्तर पर मौसम स्टेशन के स्थापना कराए जाने की मांग की. साथ ही प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ सभी किसानों को तुरंत मुहैया कराने एवं सीमांत किसानों को किराए पर खेती के उपकरण एवं यंत्र ने किसानों के कर्ज माफ करने प्रखंडों में किसान भवन का निर्माण और बीज अनुदान में हुए घोटाले की जांच किसानों के फसल का न्यूनतम समर्थन मूल्य, किसानों के बच्चों को सरकारी नौकरी में छूट तथा अयोग्य एवं जिला कृषि पदाधिकारी को तुरंत यहां से तबादला किए जाने की मांग की.











Post a Comment

0 Comments