अच्छी ख़बर: कल से शुरू होगी पटना - डीडीयू सवारी गाड़ी

रेल यात्रियों तथा व्यवसायियों के हितों को ध्यान में रखते हुए पूर्व मध्य रेलवे के द्वारा कुछ नई ट्रेनों के परिचालन के संदर्भ में निर्णय लिया गया है. इसी बीच पटना से पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन के बीच में मेमू सवारी गाड़ी के परिचालन को हरी झंडी मिल गई है. बताया जा रहा है कि मंगलवार से ट्रेन का परिचालन शुरू हो जाएगा. इस संदर्भ में जानकारी देते हुए सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि मंगलवार से मेमो ट्रेन का परिचालन शुरू हो जाएगा.

 




- पूर्व मध्य रेलवे के सीपीआरओ ने की पुष्टि
- पुराने समय के अनुसार होगा ट्रेन का परिचालन 


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: रेल यात्रियों तथा व्यवसायियों के हितों को ध्यान में रखते हुए पूर्व मध्य रेलवे के द्वारा कुछ नई ट्रेनों के परिचालन के संदर्भ में निर्णय लिया गया है. इसी बीच पटना से पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन के बीच में मेमू सवारी गाड़ी के परिचालन को हरी झंडी मिल गई है. बताया जा रहा है कि मंगलवार से ट्रेन का परिचालन शुरू हो जाएगा. इस संदर्भ में जानकारी देते हुए सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि मंगलवार से मेमो ट्रेन का परिचालन शुरू हो जाएगा जिसको लेकर विधिवत प्रेस विज्ञप्ति जारी की जा रही है.  सीपीआरओ के मुताबिक पैसेंजर ट्रेन अप में सुबह 11:50 बजे तथा  डाउन में शाम 3:48 बजे स्थानीय स्टेशन पर पहुचेंगी.पैसेंजर ट्रेन बक्सर, दिलदारनगर, जमानियां, गहमर, भदौरा सहित सभी स्टेशनों पर ठहराव दिया गया हैं. 




इसके पूर्व दैनिक रेल यात्रियों के हित को ध्यान में रखते हुए अखिल भारतीय रेल बचाओ देश बचाओ के राष्ट्रीय संयोजक डॉ. निसार अहमद ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर रेलवे के अधिकारियों से यह अनुरोध किया था कि वह दैनिक रेल यात्रियों की परेशानियों को ध्यान में रखते हुए पटना से वाराणसी तक एक पैसेंजर ट्रेन का नियमित परिचालन सुनिश्चित करें. उन्होंने कहा कि बक्सर से व्यवसायी वर्ग के लोगों के साथ-साथ नौकरी पेशा लोग भी प्रतिदिन बक्सर से वाराणसी यात्रा करते हैं. जिनके लिए रेल एक सुविधाजनक परिवहन का साधन है. ऐसे में रेलवे को उनकी परेशानियों का ख्याल करते हुए जल्द से जल्द ट्रेनों का परिचालन शुरू करना चाहिए. उन्होंने आंदोलन की भी चेतावनी दी थी हालांकि, सवारी गाड़ी के परिचालन को हरी झंडी मिलने पर उन्होंने प्रसन्नता जाहिर की है लेकिन, वाराणसी जाने वाले दैनिक यात्रियों ने ट्रेन को वाराणसी तक विस्तारित किए जाने की मांग की है.












Post a Comment

0 Comments