डीएम एसएफसी के भौतिक सत्यापन में चालू पाई गई आधा दर्जन राइस मिलें ..

बताया कि जिस क्षमता का मिल है उसी के अनुपात पैक्सों को भी टैग किया जाएगा कोई मिल 1 टन तो कोई 2 टन तथा कोई तीन एवं चार  प्रति घंटा मिलिंग करने की क्षमता रखते हैं. ऐसे में उसी अनुसार पैक्सों को जोड़ा जाएगा. यह कार्य जिला पदाधिकारी की अध्यक्षता में टास्क फोर्स की बैठक के दौरान होगा.

 





- विभिन्न मिलों में पहुंचकर की गयी जांच
- क्षमता के अनुरूप लिया जाएगा काम,बाज़ार समिति में जमा होगा चावल

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: भारतीय खाद्य निगम के जिला महाप्रबंधक वीरेंद्र कुमार प्रभाकर के द्वारा मंगलवार को विभिन्न राइस मिलों की जांच की गई. जांच के दौरान राइस मिलों को चालू हालत में पाया गया. जिन्हें टास्क फोर्स की बैठक में पैक्सों से जोड़कर मिलिंग कार्य कराए जाने की जानकारी महाप्रबंधक के द्वारा दी गई.

उन्होंने बताया कि नावानगर के श्री लक्ष्मी जी मिनी राइस मिल, कुशालपुर के सत्यम मिनी राइस मिल, रूपसागर के अंबा भगवान जी राइस मिल तथा डुमराँव के लक्ष्मी मिनी राइस मिल एवं नचाप पैक्स मिल की जांच करते हुए यह पाया गया कि सभी मिल चालू हालत में हैं. ऐसे में सभी को धान देकर उनसे पुनः चावल एसएफसी के बाजार समिति में लिया जाएगा. 

उन्होंने बताया कि जिस क्षमता का मिल है उसी के अनुपात पैक्सों को भी टैग किया जाएगा कोई मिल 1 टन तो कोई 2 टन तथा कोई तीन एवं चार  प्रति घंटा मिलिंग करने की क्षमता रखते हैं. ऐसे में उसी अनुसार पैक्सों को जोड़ा जाएगा. यह कार्य जिला पदाधिकारी की अध्यक्षता में टास्क फोर्स की बैठक के दौरान होगा. इस दौरान महाप्रबंधक ने नावानगर टीपीडीएस गोदाम की भी जांच की. उनके साथ अंचलाधिकारी भी मौजूद रहे.














Post a Comment

0 Comments