मूर्ति स्थापना दिवस पर स्वास्थ्य, रक्तदान शिविर का आयोजन, निकली भव्य साईं पालकी ..

श्री साईं ट्रस्ट लालगंज की तरफ से साईं मूर्ति स्थापना दिवस के मौके पर  दो दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया  कार्यक्रम के पहले दिन मुफ्त चिकित्सा कैंप का आयोजन किया गया. जिसमें कि लोगों की शुगर ब्लड प्रेशर एवं अन्य तरह की जांच की गई कार्यक्रम में मुख्य रूप से डॉ दिलशाद आलम एवं डॉ भूपेंद्र नाथ  उपस्थित रहे. वहीं, आयोजन के दूसरे दिन भव्य साईं पालकी निकाली गई इस दौरान भंडारे का भी आयोजन किया गया. मौके पर युवाओं ने रक्त का महादान किया.



- साबित खिदमत फाउंडेशन के निदेशक तथा प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने प्रदान की निशुल्क चिकित्सकीय सेवा
- ग्रामीणों तथा सामाजिक कार्यकर्ताओं के सहयोग से निकली भव्य साईं पालकी, युवाओं ने किया रक्तदान

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: श्री साईं ट्रस्ट लालगंज की तरफ से साईं मूर्ति स्थापना दिवस के मौके पर  दो दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया  कार्यक्रम के पहले दिन मुफ्त चिकित्सा कैंप का आयोजन किया गया. जिसमें कि लोगों की शुगर ब्लड प्रेशर एवं अन्य तरह की जांच की गई कार्यक्रम में मुख्य रूप से डॉ दिलशाद आलम एवं डॉ भूपेंद्र नाथ  उपस्थित रहे. वहीं, आयोजन के दूसरे दिन भव्य साईं पालकी निकाली गई इस दौरान भंडारे का भी आयोजन किया गया. मौके पर युवाओं ने रक्त का महादान किया.


कार्यक्रम के संबंध में जानकारी देते हुए डॉ दिलशाद आलम ने बताया कि श्री साईं ट्रस्ट लालगंज की तरफ से मुफ्त चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया था जिसमें कि डॉक्टर भूपेंद्र नाथ एवं मेरे द्वारा वहां पहुंचे मरीजों के ब्लड प्रेशर शुगर एवं अन्य प्रकार की जांच की गई तथा लोगों से सर्दियों के मौसम में पूरे बदन को ढककर रहने की सलाह दी गई तथा किसी प्रकार की लापरवाही को ना बरतने की सलाह दी गई. साथ ही साथ लोगों को कोविड-19 संक्रमण के प्रति भी जागरूक किया गया. उन्होंने बताया कि इस तरह के आयोजन के माध्यम से लोगों को जागरूक भी किया जा सकता है. साथ ही साथ लोगों को निशुल्क चिकित्सा मुहैया कराकर उनके स्वास्थ्य की जानकारी भी उपलब्ध कराई जा सकती है. डॉ. दिलशाद आलम ने बताया कि उनके द्वारा भी साबित खिदमत फाउंडेशन के तहत हर 1 माह में 1 दिन मुफ्त चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जाता है जहां आने वाले रोगियों का विभिन्न तरह का जांच कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी दी जाती है.





रविवार को साईं संस्थान के लोगों के द्वारा साईं पालकी एवं भव्य झांकी तथा प्रसाद वितरण एवं भंडारे का आयोजन कराया गया. जिसमें मुख्य रूप से लालगंज के बीडीसी कृष्णा कौशल, गुड्डू गंवार, पप्पू पांडेय, हरेंद्र यादव, पप्पू यादव, इंद्रजीत गुप्ता, सरोज राजभर, ओम शरण सिंह, राशि बजरंगदास मिश्रा, भरत यादव, दीपक कुमार सिंह, अशोक जायसवाल, बंसी लाल दास, धनजी सिंह कुशवाहा के साथ साथ सोनामती इंडेन, पांडेय जी ग्रुप, भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस की पूरी टीम और गांव के लोगों ने भरपूर सहयोग दिया.


अखंड भारत नव निर्माण संघ के बैनर तले रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का संयोजन समाजसेवी मोहित कुशवाहा ने किया इस दौरान. दर्जनों युवाओं ने रक्तदान किया रक्तदाताओं ने रक्त का महादान किया. प्रियेश कुमार ने अपने जन्म दिवस के मौके पर रक्तदान किया. साथ ही बिट्टू कुमार, अनिल कुशवाहा, दीपक कुशवाहा, विकास कुशवाहा, अनिल मौर्य, भीम सिंह, राज सिंह, आकाश कुशवाहा, विक्की कुशवाहा, विनय कुशवाहा, सोनू कुशवाहा, विवेक सिंह, सुनील कुशवाहा, गणेश कुशवाहा, मनोज कुशवाहा ने भी रक्त का महादान किया.












Post a Comment

0 Comments