बक्सर के गौरवशाली अतीत व समृद्धशाली भविष्य पर बुद्धिजीवियों ने की चर्चा ..

कहा कि सरकार व प्रशासनिक पदाधिकारियों की उपेक्षा के कारण बक्सर का जो वास्तविक विकास होना चाहिए था वह नहीं हो सका है. ऐसे में नई पीढ़ी को एक विकसित बक्सर देने के लिए स्थानीय लोगों को ही आगे आना होगा. वक्ताओं ने कहा कि बक्सर को पर्यटन के मानचित्र पर उभारने की जरूरत है.




- गंगा-ठोरा नदी संगम के समीप हुआ परिचर्चा व प्रीतिभोज का आयोजन
- बक्सर के विकसित भविष्य पर हुई चर्चा संगमेश्वर मंदिर तक सड़क बनाने की मांग

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: वर्ष के अंतिम दिन भगवान वामन चेतना मंच के तत्वाधान में ठोरा और गंगा नदी के संगम स्थल पर स्थित संगमेश्वर महादेव मंदिर के प्रांगण में संगोष्ठी तरह प्रीतिभोज का आयोजन किया गया, जिसमें नगर के बुद्धिजीवियों एवं समाजसेवियों समेत कई लोग मौजूद रहे.मौके पर बिहारी पकवान लिट्टी और चोखा के साथ-साथ प्रसाद स्वरूप खीर को भी लोगों ने ग्रहण किया.

कार्यक्रम का संयोजन मंच के सदस्य सुनील पांडेय उर्फ मनमन पांडे ने किया. संगोष्ठी के दौरान बक्सर के अतीत, वर्तमान एवं भविष्य पर विस्तार से चर्चा की गई. इस दौरान वक्ताओं ने बक्सर के गौरवशाली अतीत को याद करते हुए कहा कि सरकार व प्रशासनिक पदाधिकारियों की उपेक्षा के कारण बक्सर का जो वास्तविक विकास होना चाहिए था वह नहीं हो सका है. ऐसे में नई पीढ़ी को एक विकसित बक्सर देने के लिए स्थानीय लोगों को ही आगे आना होगा. वक्ताओं ने कहा कि बक्सर को पर्यटन के मानचित्र पर उभारने की जरूरत है जिसके बाद यहां रोजगार के असीम अवसर उपलब्ध होंगे. उन्होंने कहा कि बक्सर भगवान वामन की अवतार भूमि है तथा ऐसे ही भूमि पर प्रभु श्री राम ने भी शिक्षा-दीक्षा ग्रहण की थी. इस  दिव्य भूमि से प्रभु श्री राम की यादें जुड़ी हुई हैं. यहाँ घर-घर में श्री राम के आदर्श परिलक्षित होने चाहिए. कार्यक्रम के दौरान संगमेश्वर मंदिर तक सड़क निर्माण के लिए भी आवाज उठाई गई. कार्यक्रम के दौरान आर.एस.एस. के चंद्र भूषण ओझा, पूर्व श्रम अधीक्षक जगदानंद दूबे, रंगनाथ तिवारी, शिक्षक नेता लालबाबू मिश्र, रामअवतार पांडेय, धनंजय मिश्र, शिव जी दूबे, भाजपा नेता परशुराम चतुर्वेदी, प्रेस क्लब के अध्यक्ष डॉ. शशांक शेखर, संजय ओझा, मृत्युंजय तिवारी, रेडक्रॉस के सचिव डॉ. श्रवण कुमार तिवारी, सीडब्ल्यूसी मेंबर नवीन पाठक, मनोज तिवारी, दयानंद उपाध्याय, मृत्युंजय पांडेय, प्रकाश पांडेय, प्रियव्रत पांडेय, मनोरंजन पांडेय, मनोज चौबे, अरविंद पांडेय, अजय चौबे, शिवानंद उपाध्याय, रजनीकांत पांडेय समेत कई लोग मौजूद रहे.















Post a Comment

0 Comments