वीडियो: नव वर्ष का जश्न शुरु, प्रभारी डीएम ने लोगों को दी बधाई, गंगा किनारे से स्पेशल रिपोर्ट ..

जिला पदाधिकारी का स्थानांतरण हो गया और फिर किसी ने इस कार्यक्रम को आगे जारी रखने की पहल नहीं की. शिक्षक नेता धनंजय मिश्रा के साथ ही शिक्षक सरोज कुमार का कहना है कि इस तरह के कार्यक्रमों के आयोजन से ना सिर्फ स्थानीय लोगों का मनोरंजन होता बल्कि, यह आयोजन पर्यटकों को भी लुभाता और पर्यटन की संभावनाएं बनती जिससे कि लोगों को रोजगार मिलता.



- नव वर्ष उत्सव मनाने के लिए लोगों ने बनाई है अलग-अलग योजनाएं
- पतंग महोत्सव जैसे आयोजनों की कमी भी लोगों को कर रही मायूस

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: नववर्ष को लेकर रात के 12:00 बजते ही मोबाइल पर संदेशों के आने का सिलसिला शुरू हो गया है वहीं, दूसरी तरफ पटाखों के गूंज से माहौल गुंजायमान हो गया. बक्सर के आकर्षक हेरीटेज होटल नव वर्ष के मौके पर संगीत समारोह का आयोजन किया गया था, जिसमें प्रख्यात गायक गुड्डू पाठक अपने साथियों के साथ लोगों का मनोरंजन करते नज़र आए. नववर्ष के आगमन पर 2020 की कड़वी पुरानी यादों को भुलाने तथा नए वर्ष के बेहतर स्वागत के लिए जिले वासियों ने अलग-अलग तरीकों से अपनी तैयारियां की है. किसी ने पड़ोसी राज्य के मंगला भवानी अथवा गहमर स्थित कामाख्या माता मंदिर में जाकर पूजन-अर्चन की योजना बनाई है अधिकांश ने नए साल के जश्न के लिए गंगा के किनारे को चुना है. ऐसे में बालू की रेत पर इस बार खूब जश्न देखने को मिलेगा. गंगा के इस पार और उस पार बालू की रेत पर पार्टी का मजा लेने के लिए नाव की अग्रिम बुकिग भी शुरू हो गई है. 




इसी बीच नौका परिचालन पर रोक लगायी है. ऐसे में लोगों को इस बात का मलाल बना रहा है कि जिस प्रकार कभी गंगा के किनारे पतंग महोत्सव आदि मनाया जाता था वहाँ अब वैसा आयोजन नहीं हो सकेगा. दरअसल, तकरीबन 5-6 वर्ष पूर्व तत्कालीन जिला पदाधिकारी रमण कुमार की पहल पर गंगा के किनारे पतंग महोत्सव मनाने का सिलसिला शुरू किया गया था हालांकि दो-तीन साल के बाद ही जिला पदाधिकारी का स्थानांतरण हो गया और फिर किसी ने इस कार्यक्रम को आगे जारी रखने की पहल नहीं की. शिक्षक नेता धनंजय मिश्रा के साथ ही शिक्षक सरोज कुमार का कहना है कि इस तरह के कार्यक्रमों के आयोजन से ना सिर्फ स्थानीय लोगों का मनोरंजन होता बल्कि, यह आयोजन पर्यटकों को भी लुभाता और पर्यटन की संभावनाएं बनती जिससे कि लोगों को रोजगार मिलता.


31 दिसंबर की रात से नए साल के स्वागत का जश्न शुरु होने वाला है. प्रभारी जिला पदाधिकारी के रूप में उप विकास आयुक्त डॉ. योगेश कुमार सागर ने लोगों को नव वर्ष की बधाई दी है. उन्होंने कहा है कि, आगामी वर्ष सबके जीवन में खुशहाली लेकर आए यही वह ईश्वर से कामना करते हैं. साथ ही सरकारी योजनाओं को बेहतर ढंग से लागू कराया जा सके इसके लिए भी योजनाबद्ध तरीके से कार्य करेंगे.
वीडियो:












Post a Comment

0 Comments