विभिन्न थानों में निपटाए गए भूमि विवाद के कई मामले ..

जिला पदाधिकारी अमन समीर के निर्देशानुसार प्रत्येक शनिवार को भूमि विवाद के निपटारे हेतु सभी अंचलों में अंचलाधिकारी एवं थाना प्रभारियों के द्वारा संयुक्त रूप से शिविर का आयोजन किया जाता है. इसी क्रम में शनिवार को भूमि विवाद के निपटारा करने से संबंधित शिविर का आयोजन सभी  अंचलों में किया गया. 
डुमराँव में भूमि विवाद के मामले सुलझाते अंचलाधिकारी व थानाध्यक्ष



- भूमि विवाद के मामलों को सुलझाने के लिए हर शनिवार को आयोजित होता है जनता दरबार
- बक्सर, डुमराँव समेत जिले के विभिन्न थानों में आयोजित हुआ कार्यक्रम

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: जिला पदाधिकारी अमन समीर के निर्देशानुसार प्रत्येक शनिवार को भूमि विवाद के निपटारे हेतु सभी अंचलों में अंचलाधिकारी एवं थाना प्रभारियों के द्वारा संयुक्त रूप से शिविर का आयोजन किया जाता है. इसी क्रम में शनिवार को भूमि विवाद के निपटारा करने से संबंधित शिविर का आयोजन सभी  अंचलों में किया गया. भूमि विवाद से संबंधित पक्ष एवं विपक्ष दोनों के लोग शिविर में आकर अपने विवाद का निपटारा करवाते देखे गए. 




बक्सर नगर थाने में केवल एक मामला आया जिसे अंचलाधिकारी द्वारा अगली तारीख पर बुलाया गया. थानाध्यक्ष रंजीत कुमार ने बताया कि इसके अतिरिक्त कोई अन्य मामला नहीं आया था. डुमराँव अंचलाधिकारी सुनील वर्मा ने बताया कि शनिवार को अनुमंडल के कोरान सराय थाने में 4 मामले सामने आए हैं जिनमें से 3 मामलों को निपटाया गया तथा 1 को अगली तिथि के लिए रखा गया है. डुमराँव में भी 4 में से 3 मामलों को निपटा दिया गया वहीं, एक को अगली तिथि के लिए रखा गया. कृष्णाब्रह्म में एक मामले को निष्पादित किया गया इसके अतिरिक्त कोई मामला थाने में नहीं आया था. भोजपुर ओपी थाने में भी कुल आय 3 मामलों को निबटाया गया. मुफस्सिल, इटाढ़ी, धनसोई, ब्रह्मपुर समेत अन्य थानों में भी भूमि विवाद के कई मामलों की सुनवाई हुई.
मुफस्सिल थाने में मामलों की सुनवाई करते अंचलाधिकारी व थानाध्यक्ष

बता दें कि शिविर की कार्यवाही का संबंधित अनुमंडल पदाधिकारी के द्वारा प्रत्येक सप्ताह शिविर में निपटारा किए गए मामलों की  समीक्षा की जाती है. महीने में जिला पदाधिकारी के द्वारा शिविर में निपटाए गए मामलों की समीक्षा जिला स्तर पर की जाती है.












Post a Comment

0 Comments