नगर में जल्द ही बनाया जाएगा पार्किंग जोन ..

किसी महत्वपूर्ण स्थान पर पार्किंग स्थल बनाया जाएगा, जहां नगर में पहुंचने वाले लोग अपने वाहनों की पार्किंग कर सकेंगे दरअसल, बक्सर नगर में पार्किंग के अभाव में लोगों द्वारा सड़क पर इधर-उधर गाड़ियां लगा दी जाती है. जिससे न सिर्फ आने-जाने वाले लोगों को परेशानी होती है बल्कि, गाड़ियों के चोरी होने का भी खतरा बना रहता है. 
बैठक में शामिल अधिकारी व जनप्रतिनिधि




- नगर में लग रहे हैं भीषण जाम से मिलेगी मुक्ति 
- नगर परिषद की स्थायी सशक्त समिति की बैठक में लिया गया निर्णय

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: नगर में पार्किंग ज़ोन के आभाव को जल्द ही दूर करने के लिए नगर परिषद योजना बना रहा है. माना जा रहा है कि नए वर्ष में नगर के किसी महत्वपूर्ण स्थान पर पार्किंग स्थल बनाया जाएगा, जहां नगर में पहुंचने वाले लोग अपने वाहनों की पार्किंग कर सकेंगे दरअसल, बक्सर नगर में पार्किंग के अभाव में लोगों द्वारा सड़क पर इधर-उधर गाड़ियां लगा दी जाती है. जिससे न सिर्फ आने-जाने वाले लोगों को परेशानी होती है बल्कि, गाड़ियों के चोरी होने का भी खतरा बना रहता है. 

पिछले एक वर्ष में नगर के विभिन्न स्थानों से बाइक और कार आदि चोरी होने के दर्जनों मामले थाने में दर्ज कराए गए हैं. बताया जा रहा है कि कई मामले तो पुलिस तक पहुंच ही नहीं पाते. ऐसे में नगर में लगने वाले जाम तथा अन्य समस्याओं से मुक्ति दिलाने के लिए नगर परिषद के द्वारा विशेष कार्ययोजना बनाकर पार्किंग स्थल के लिए भूमि चयन किए जाने की योजना बनाई जा रही है. नगर परिषद की स्थाई शशक्त समिति की बैठक में भी यह मुद्दा उठा है. ऐसे में माना जा रहा है कि जल्द ही पार्किंग की समस्या को दूर किया जाएगा.

पुरानी कचहरी अथवा किला मैदान के समीप बनाया जा सकता है पार्किंग जोन:

नगर परिषद सूत्रों की माने तो नगर के बीचोबीच स्थित पुरानी कचहरी परिसर अथवा किला मैदान के समीप पार्किंग स्थल बनाया जा सकता है हालांकि, इस संदर्भ में अभी आधिकारिक तौर पर नगर परिषद के अधिकारियों के द्वारा कोई जानकारी नहीं दी गई है लेकिन, यह माना जा रहा है कि जल्द ही तस्वीर साफ होगी.

कहते हैं उप मुख्य पार्षद:

नगर में वाहनों की पार्किंग एक बड़ी समस्या है इस समस्या को दूर करने के लिए नगर परिषद ने योजना बनाई है जल्द ही स्थान चिन्हित कर पार्किंग ज़ोन बनाए जाने का कार्य किया जाएगा.

इन्द्रप्रताप सिंह
उप मुख्य पार्षद, नगर परिषद














Post a Comment

0 Comments