पुलिसया दबिश आगे झुके मंझरिया हत्याकांड के आरोपी, किया आत्मसमर्पण ..

मामले में आरोपी बनाए गए तकरीबन एक दर्जन लोगों में शामिल तीन लोगों ने पहले ही आत्मसमर्पण कर दिया था वहीं मुख्य आरोपियों में शामिल दो अन्य कुश सिंह व प्रकाश सिंह ने बढ़ती पुलिसिया दबिश के कारण बुधवार को न्यायालय के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया जिन्हें न्यायालय के आदेशानुसार जेल भेज दिया गया. 

 




- तिलक चढ़ाने पहुंचे युवक की गोली मारकर कर दी थी हत्या
- मामले में छह नामजद तथा छह अज्ञात को बनाया गया था अभियुक्त

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: औद्योगिक थाना क्षेत्र के मंझरिया गांव में पिछले 9 दिसम्बर को तिलक समारोह में शामिल होने आए युवकों पर जानलेवा हमला किया गया, जिसमें एक युवक की गोली लगने से मौके पर ही मौत हो गई वहीं, दो अन्य घायल हो गए. इस घटना में दो  कारों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया था. मामले में आरोपी बनाए गए तकरीबन एक दर्जन लोगों में शामिल तीन लोगों ने पहले ही आत्मसमर्पण कर दिया था वहीं मुख्य आरोपियों में शामिल दो अन्य कुश सिंह व प्रकाश सिंह ने बढ़ती पुलिसिया दबिश के कारण बुधवार को न्यायालय के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया जिन्हें न्यायालय के आदेशानुसार जेल भेज दिया गया. 




दरअसल, 9 दिसम्बर की रात मंझरिया गांव के रहने वाले कृष्णा प्रसाद खरवार के पुत्र को तिलक चढ़ाने के लिए रोहतास से उनके होने वाले रिश्तेदार पहुंचे हुए थे. रास्ते में  गाड़ी ले कर आते समय गांव के समीप ही उनकी कार और एक बाइक की हल्की टक्कर हो जाने से बाइक सवार युवक नाराज हो गया. जिसके बाद दोनों ओर से जमकर बहस बाजी होने लगी. उस समय हुए विवाद को स्थानीय स्तर पर समझा-बुझाकर शांत कर दिया गया लेकिन, फिर बाद में तिलक चढ़ा कर लौटने के दौरान वही अज्ञात युवक अपने तकरीबन 10 -11 अन्य साथियों के साथ रास्ते में खड़ा मिला. उन लोगों ने हाथ में छुरा तथा पिस्तौल लिया हुआ था. लौट रहे लोगों की गाड़ियों को उन युवकों ने रोका और मारपीट शुरू कर दी. विरोध करने पर एक युवक को गोली मार दी गई वहीं, दो अन्य पर छुरे से प्रहार किया गया. गोली लगने से एक युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि, अन्य घायल होकर गिर गए. बाद में सभी हमलावर वहां से भाग निकले. जिसके बाद  सभी को सदर अस्पताल पहुंचाया गया  जहां  गोली के शिकार युवक को मृत घोषित कर दिया गया. 

गोली लगने से मृत युवक का नाम धनंजय खरवार था जो कि रोहतास जिले के कोचस थाना क्षेत्र के बरहुति कला के रहने वाले महेंद्र खरवार के पुत्र था। मामले में मृतक के पिता के द्वारा थाना कांड संख्या 218/20 के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी.












Post a Comment

0 Comments