पड़ोसी जिले के लोगों के लिए भी प्रेरणा बनी दीदी की रसोई ..

बताया कि दीदी की रसोई का परिभ्रमण करने जीविका कैमूर के 14 सामुदायिक सदस्य तथा 6-7 जीविका कर्मियों की एक टीम बक्सर पहुंची थी. सभी ने सदर अस्पताल में संचालित दीदी की रसोई का निरीक्षण किया तथा दीदी की रसोई में कार्यरत कर्मियों से बातचीत कर उनसे जानकारी ली.




- जीविका के सदस्यों तथा कर्मियों ने दीदी की रसोई
- दीदी की रसोई का लिया जायजा, कैमूर में भी कैंटीन खोले जाने की तैयारी

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: ग्रामीण विकास विभाग के अंतर्गत चलने वाली बिहार ग्रामीण जीविकोपार्जन प्रोत्साहन समिति (जीविका) के जिला परियोजना समन्वयक इकाई कैमूर के सदस्यों ने बुधवार को बक्सर सदर अस्पताल में स्थित दीदी की रसोई का परिभ्रमण किया. इस संदर्भ में जानकारी देते हुए जीविका के जिला परियोजना की गैर कृषि प्रबंधक आलोक कुमार गोपाल ने बताया कि दीदी की रसोई का परिभ्रमण करने जीविका कैमूर के 14 सामुदायिक सदस्य तथा 6-7 जीविका कर्मियों की एक टीम बक्सर पहुंची थी. सभी ने सदर अस्पताल में संचालित दीदी की रसोई का निरीक्षण किया तथा दीदी की रसोई में कार्यरत कर्मियों से बातचीत कर उनसे जानकारी ली. 




इस संदर्भ में जानकारी देते हुए कैमूर के प्रबंधक आलोक कुमार ने बताया कि उनके द्वारा कैमूर सदर अस्पताल में भी इसी तरह का प्रोजेक्ट शुरू किए जाने की योजना बनाई गई है, जिसके अंतर्गत सभी सदस्य आज बक्सर सदर अस्पताल में संचालित इस कैंटीन का निरीक्षण करने पहुंचे हैं. निरीक्षण के पश्चात सभी सदस्य वापस लौट कर एक परियोजना बनाते हुए इसी तरह की शुरुआत कैमूर सदर अस्पताल में भी करेंगे. उन्होंने बताया कि टीम में शामिल सदस्यों में जीविका कैमूर के  इंस्टिट्यूशन बिल्डिंग एंड कैपेसिटी बिल्डिंग मैनेजर विजय सिंह, फाइनेंस मैनेजर पवन कुमार तथा ब्लॉक प्रोजेक्ट मैनेजर सृष्टि रानी समेत अन्य लोग शामिल थे.













Post a Comment

0 Comments