विप सभापति ने दिया आश्वासन बहुरेंगे आयुर्वेद महाविद्यालय के दिन ..

उन्होंने कहा कि आयुर्वेद अनादिकाल से भारतीय संस्कृति का अभिन्न अंग रहा है ऐसे में कभी शाहाबाद के गौरव रहे धन्वंतरी आयुर्वेद महाविद्यालय चिकित्सालय की बदहाल स्थिति आश्चर्यजनक है जबकि, प्रधानमंत्री का सपना ज्यादा से ज्यादा देशी चिकित्सालय तथा देशी चिकित्सा पद्धति को अपनाने का है.


 





- कहा, प्रधानमंत्री का सपना है आयुर्वेद का विकास
- आयुर्वेद कॉलेज के संस्थापक तथा भगवान धन्वंतरि की प्रतिमा का किया अनावरण

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: राजकीय धन्वंतरी आयुर्वेद महाविद्यालय चिकित्सालय बचाओ संघर्ष समिति के बैनर तले आयोजित कार्यक्रम में विधान परिषद के सभापति अवधेश नारायण सिंह बक्सर पहुंचे थे जहां उन्होंने भगवान धन्वंतरी तथा महाविद्यालय के महाविद्यालय के संस्थापक स्वर्गीय डॉ. सिद्धनाथ तिवारी के प्रतिमा का अनावरण किया. इस दौरान उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि बक्सर के लिए यह सौभाग्य की बात है कि यहां आयुर्वेद महाविद्यालय एवं चिकित्सालय की स्थापना की गई है. उन्होंने कहा कि आयुर्वेद अनादिकाल से भारतीय संस्कृति का अभिन्न अंग रहा है ऐसे में कभी शाहाबाद के गौरव रहे धन्वंतरी आयुर्वेद महाविद्यालय चिकित्सालय की बदहाल स्थिति आश्चर्यजनक है जबकि, प्रधानमंत्री का सपना ज्यादा से ज्यादा देशी चिकित्सालय तथा देशी चिकित्सा पद्धति को अपनाने का है.



वैश्विक महामारी कोरोना काल में पूरे वैश्विक स्तर पर लोगों ने आयुर्वेद की उपयोगिता साबित की है. लोग कोरोना वायरस से बचाव के लिए काढ़ा का सेवन कर रहे थे. उन्होंने संघर्ष समिति तथा महाविद्यालय परिवार को आश्वस्त किया कि हर हाल में महाविद्यालय की बदहाल स्थिति बदलेगी तथा छटनीग्रस्त कर्मचारी और उनके परिजनों को न्याय मिलेगा हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि संघर्ष समिति तथा महाविद्यालय परिवार से जुड़े लोगों को लगातार अपना प्रयास जारी रखना होगा.


मौके पर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. बृज बिहारी राम, रेडक्रॉस के जिलाध्यक्ष डॉ. आशुतोष कुमार सिंह, पूर्व सैनिक संघ के जिलाध्यक्ष रामनाथ सिंह, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता अनिल त्रिवेदी, राकांपा के बिनोधर ओझा, जेडयू नेता राघवेंद्र प्रताप सिंह, भाजपा नेत्री पिंकी पाठक, हिमांशु चतुर्वेदी, भरत मिश्रा, संजय सिंह, डॉ. मनोज यादव, भरत प्रधान, नंद कुमार तिवारी, कुमार नयन, दीपक यादव, पुनीत सिंह, राजीव रंजन सिंह, सतीश चंद्र राय, डॉ.शांतनु कुमार मिश्रा, ओम प्रकाश तिवारी, डॉ विनोद सिंह, संजय सिंह, देवेंद्र प्रसाद, रवि सिन्हा समेत कई लोग मौजूद रहे.











Post a Comment

0 Comments