10 माह बाद रेलवे ने फिर शुरु की मंथली सीजन टिकट की सुविधा ..

बक्सर में यह सुविधा वरीय अधिकारियों का निर्देश नहीं प्राप्त होने के कारण शुरू नहीं हो सकी थी लेकिन, अधिकारियों का निर्देश प्राप्त होने के बाद एक बार फिर यह सुविधा शुरू हो गई. उन्होंने बताया कि दैनिक रेल यात्रियों को एम.एस.टी. से काफी सहूलियत होगी. 




- पहले ही दिन 92 लोगों ने बुक कराई एम.एस.टी.
- बक्सर से पटना तथा वाराणसी जाने वाले रेल यात्रियों की ज्यादा रही संख्या

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: तकरीबन दस माह से बंद मंथली सीजन टिकट यानी कि एमएसटी रेल यात्रियों को मिलनी शुरु हो गयी. दरअसल, यह सुविधा कोरोना काल में बंद कर दी गई थी. 25 मार्च 2019 के बाद ट्रेनों के परिचालन पर रोक लगाने के पश्चात रेलवे ने पुनः परिचालन शुरु किए जाने पर केवल कुछ विशेष ट्रेनों का परिचालन ही शुरु किया, जिसमें रिजर्वेशन लेना आवश्यक था लेकिन, दैनिक रेल यात्रियों के लिए यह घाटे का सौदा साबित हो रहा था. ऐसे में एक बार फिर रेलवे ने यह सुविधा लोगों के लिए शुरू कर दी. पहले ही दिन 92 लोगों को एमएसटी जारी की गयी. बताया जा रहा है कि पटना तथा वाराणसी जाने के लिए रेल यात्रियों ने मासिक यात्रा टिकट प्राप्त किया.



इस संदर्भ में जानकारी देते हुए सुपरवाइजर ए.एच. खान ने बताया कि काफी दिनों से बिहटा पटना तथा अन्य जगहों पर एम.एस.टी. जारी की जा रही थी हालांकि, बक्सर में यह सुविधा वरीय अधिकारियों का निर्देश नहीं प्राप्त होने के कारण शुरू नहीं हो सकी थी लेकिन, अधिकारियों का निर्देश प्राप्त होने के बाद एक बार फिर यह सुविधा शुरू हो गई. उन्होंने बताया कि दैनिक रेल यात्रियों को एम.एस.टी. से काफी सहूलियत होगी. उधर जैसे ही यात्रियों को यह जानकारी मिली कि एम.एस.टी. का बनना शुरू हो गया है. पहले ही दिन यात्रियों ने काफी तत्परता दिखा कर मंथली सीजन टिकट प्राप्त किया.

पहचान पत्र दिखाने पर ही मिलेगा मासिक यात्रा टिकट:

रेलवे के द्वारा एमएसटी जारी करने के लिए अब कुछ नए नियम भी लगाए गए हैं. दैनिक रेल यात्री सुशील कुमार बताते हैं कि एम.एस.टी. बनवाने के दौरान पहली बार उन्हें आधार कार्ड की फोटो कॉपी काउंटर पर जमा करनी पड़ी. जिसके बाद उन्हें एम.एस.टी. जारी की गयी. हालांकि, इस टिकट की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. उन्होंने पुनः इस सेवा को शुरू किए जाने पर रेल अधिकारियों का आभार जताया.









Post a Comment

0 Comments