125 वीं जयंती पर याद किए गए नेताजी ..

उन्होंने बताया कि पद के लिए नहीं वरन वह अपने महान व्यक्तित्व के लिए हमारे बीच याद किए जाते रहेंगे. प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी मंजुला कुमारी ने इस अवसर पर आगामी पीढ़ी को प्रेरित करने की आवश्यकता जताई. उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों से समाज में बहुत ही सुखद संदेश प्रसारित होता है.





- विभिन्न विद्यालयों में आयोजित हुए कार्यक्रम
- नेताजी के व्यक्तित्व व कृतित्व को वक्ताओं ने किया याद

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125 वीं जयंती के मौके पर विभिन्न विद्यालयों में कार्यक्रमों का आयोजन कर उन्हें नमन किया गया. राजपुर स्थित आई. प्ले.आई. लर्न स्कूल में प्रधानाध्यापक योगेंद्र कुमार की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में नेताजी सुभाष चंद्र बोस के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया गया. मौके पर प्रधानाचार्य के अतिरिक्त शिक्षक राजकुमार मिश्रा, नागेंद्र चौहान, प्रभु नाथ पांडेय, राकेश पांडेय तथा विद्यार्थियों में शालिनी कुमारी, राखी कुमारी, प्रिया कुमारी, नेहा सिंह, अंशु कुमारी आदि मौजूद रहे. सिमरी प्लस टू विद्यालय में आयोजित सेमिनार में देश के लिए नेताजी के महान योगदान को वक्ताओं ने याद किया. भारत सरकार के दिशा निर्देश के अनुसार आयोजित एक सेमिनार को पराक्रम दिवस के रूप में मनाया गया.




शोध छात्र डॉ मनीष कुमार शशि ने बताया कि बड़े घर में जन्म लेने के बावजूद मानव प्रेम सुभाष चंद्र बोस की विरासत रही यही मानव पर प्रेम आज भी लोगों के मन में उन्हें जिंदा रखे हुए हैं. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि प्रखंड विकास पदाधिकारी अजय कुमार सिंह ने सुभाष चंद्र बोस के द्वितीय विश्व युद्ध के समय किए गए कार्यों को याद किया. उन्होंने बताया कि पद के लिए नहीं वरन वह अपने महान व्यक्तित्व के लिए हमारे बीच याद किए जाते रहेंगे. प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी मंजुला कुमारी ने इस अवसर पर आगामी पीढ़ी को प्रेरित करने की आवश्यकता जताई. उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों से समाज में बहुत ही सुखद संदेश प्रसारित होता है.


मौके पर प्रखंड सांख्यिकी पदाधिकारी शिव शंकर प्रसाद सिंह के साथ-साथ प्रखंड के शिक्षाविद, ग्रामीण जनता, शिक्षक, अधिवक्ता, राजनेता भी उपस्थित रहें. सफल संचालन में एनसीसी के अभ्यर्थियों के महत्वपूर्ण भूमिका रही. मौके पर हरिनारायण राम, नौशाद अली अंसारी, अरुण कुमार तिवारी, अवधेश राय, सारिका चौधरी, राम कुमार चौबे, सत्य प्रकाश नरेंद्र कुमार, संजय कुमार तिवारी, सीमा ओझा, अंजनी सिंह, राजेंद्र सिंह, प्रतिमा तिवारी, संदीप ओझा, रजनीश श्रीवास्तव, धीरज कुमार समेत कई लोगों का योगदान  रहा.









Post a Comment

0 Comments