चलन्त न्यायालय में दिव्यांगजनों के 400 से ज्यादा परिवादों का हुआ निदान ..

चक्की प्रखण्ड के अंचलाधिकारी के अनुपस्थित रहने पर आयुक्त के आदेशनुसार उनको कारण बताओ नोटिस जारी किया गया और साथ ही में प्रखण्ड स्तर पर ही दिव्यांग प्रमाण पत्र बनाने के लिए निर्देशित किया गया है. आयुक्त के द्वारा एक महीने के अंदर में सभी प्रखण्ड के पदाधिकारियों को  सभी समस्याओं का निपटारा करने का आदेश दिया.





- अनुपस्थित रहने पर चक्की प्रखंड के जिलाधिकारी को जारी हुआ कारण बताओ नोटिस
- सभी प्रखंडों में एक माह के अंदर दिव्यांगों की समस्याओं को हल करने का आदेश

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: दिव्यांगजनों के लिए जिले के सिमरी एवं चक्की प्रखण्ड में परिवादों की सुनवाई एवं चलन्त न्यायालय का आयोजन रविवार सुबह 10:30 बजे से सिमरी प्रखण्ड में एवं 12:30 बजे से चक्की प्रखण्ड में राज्य नि:शक्ता आयुक्त डॉ. शिवाजी कुमार की अध्यक्षता में हुआ. इस दौरान दिव्यांगजनो की समस्याओं की सुनवाई हुई तथा 400 से ज्यादा मामलों का निष्पादन भी हुआ. मौके पर चक्की प्रखण्ड के अंचलाधिकारी के अनुपस्थित रहने पर आयुक्त के आदेशनुसार उनको कारण बताओ नोटिस जारी किया गया और साथ ही में प्रखण्ड स्तर पर ही दिव्यांग प्रमाण पत्र बनाने के लिए निर्देशित किया गया है. आयुक्त के द्वारा एक महीने के अंदर में सभी प्रखण्ड के पदाधिकारियों को  सभी समस्याओं का निपटारा करने का आदेश दिया.




इस दौरान दोनों प्रखण्ड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी सिमरी, दोनों प्रखण्ड के चिकित्सा पदाधिकारी, आपूर्ति पदाधिकारी, कार्यक्रम अधिकारी,बाल विकास परियोजना पदाधिकारी, प्रखण्ड कोऑर्डिनेटर जीविका, थानाध्यक्ष, चक्की प्रखंड प्रमुख, प्रखण्ड अध्यक्ष, प्रखण्ड उपाध्यक्ष, प्रखण्ड सचिव आदि उपस्थित थे.


मौके पर दिव्यांगजनों के उपकरण, पुनवार्स, दिव्यांगता प्रमाणन पत्र, राशन कार्ड ,जॉब कार्ड, दिव्यांगता पेंशन, आवास योजना, प्रधानमंत्री मुद्रा ऋण, कृषि से सम्बंधित, सड़क निर्माण आदि से जुड़े सिमरी प्रखण्ड में 100 परिवाद एवं चक्की प्रखण्ड में 300 परिवादों की सुनवाई हुई.













Post a Comment

0 Comments