ग्राम परिवहन योजना के द्वारा 736 लाभुकों को मिली स्वरोजगार की चाबी ..

बताया कि, जिले में मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के कार्यान्वयन में पहले जहां सातवां स्थान पाया था वहीं, अब जिला तीसरे पायदान पर पहुंच गया है. उन्होंने बताया कि अब तक 994 के विरुद्ध 736 लोगों को वाहन प्रदान किए जा चुके हैं.



 





- पूरे प्रदेश में योजना के कार्यान्वयन में सातवें से पांचवें स्थान पर पहुंचा जिला 
- ग्राम परिवहन योजना के अंतर्गत वाहन वितरण शिविर का हुआ था आयोजन ..

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के अंतर्गत वाहन वितरण शिविर का आयोजन जिला परिवहन कार्यालय में किया गया. इस दौरान कुल 27 लाभुकों को वाहनों की चाबी जिला पदाधिकारी के द्वारा सौंपी गई. जिला परिवहन पदाधिकारी मनोज कुमार रजक ने बताया कि, जिले में मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के कार्यान्वयन में पहले जहां सातवां स्थान पाया था वहीं, अब जिला तीसरे पायदान पर पहुंच गया है. उन्होंने बताया कि अब तक 994 के विरुद्ध 736 लोगों को वाहन प्रदान किए जा चुके हैं.



इस दौरान लाभुकों को संबोधित करते हुए जिला पदाधिकारी अमन समीर ने कहा कि, वह इस योजना को एक अभियान की तरह देखते हैं. उन्होंने कहा इस योजना के द्वारा लोगों को रोजगार का अवसर मिला है, जो कि एक बेहतरीन पहल है. इस दौरान मुंबई से लॉक डाउन के दौरान बक्सर पहुंचे तथा इस योजना से वाहन की चाबी पा रहे लाभ धर्मेंद्र कुमार ने कहा कि इस योजना ने उनके जीवन में एक नई रोशनी भर दी है.

कार्यक्रम के दौरान अनुमंडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय ने कहा कि मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना ग्रामीण इलाकों को प्रखंड एवं जिला मुख्यालय से जोड़ने की एक बेहतरीन योजना है. जिससे लोगों को रोजगार भी प्राप्त होता है साथ ही साथ यह एकमात्र ऐसी योजना है जिसमें लाभुकों को ज्यादा भागदौड़ करने की आवश्यकता नहीं पड़ रही. उन्होंने अधिकाधिक लोगों से इस योजना का लाभ लेने की अपील की. बता दें कि, मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के अंतर्गत तीन पहिया व चार पहिया वाहनों के लिए सरकार के द्वारा वाहन के क्रय मूल्य का 50 फीसद अथवा 1 लाख रुपये (जो कम हो) प्रदान किया जाता है.










Post a Comment

0 Comments