मेंथा की खेती करने वाले किसानों को प्रशासन देगी सहायता ..

मेंथा की खेती करने वाले समूहों को अब जिला प्रशासन के द्वारा नव प्रवर्तन योजना के अंतर्गत प्रोत्साहित करते हुए इस कोष से सहायता उपलब्ध कराने का आश्वासन जिला पदाधिकारी के द्वारा दिया गया है.




- जिला पदाधिकारी अमन समीर ने की आथर गांव के किसानों से मुलाकात
- मेंथा की खेती को बड़े पैमाने पर किए जाने की योजना

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: नावानगर प्रखंड के आथर में मेंथा की खेती करने वाले समूहों को अब जिला प्रशासन के द्वारा नव प्रवर्तन योजना के अंतर्गत प्रोत्साहित करते हुए इस कोष से सहायता उपलब्ध कराने का आश्वासन जिला पदाधिकारी के द्वारा दिया गया है. दरअसल, जिला पदाधिकारी ने नावानगर के आथर में किसानों के समूह से  मुलाकात तथा निरीक्षण के दौरान निरीक्षण के दौरान यह बात कही. 




उन्होंने कहा कि नव प्रवर्तन योजना के अंतर्गत प्रवासी श्रमिकों को रोजगार दिए जाने के संदर्भ में जो पहल की जा रही है, उसी के अंतर्गत मेंथा की खेती करने वाले किसानों को प्रोत्साहित किया जाएगा. जिससे कि मेंथा की खेती बड़े पैमाने पर की जा सकेगी साथ ही प्रवासी श्रमिकों को भी रोजगार मिलेगा.  जिला पदाधिकारी ने प्रखंड विकास पदाधिकारी को यह निर्देशित किया कि वह ऐसे लोगों को इस योजना से जोड़ने की पहल करें. वहीं, उन्होंने किसानों से भी आग्रह किया कि, यदि वह नव प्रवर्तन योजना के तहत मेंथा की खेती से जुड़कर इसे और भी बृहद रूप देना चाहे तो इसके लिए वह प्रशासन से संपर्क कर सकते हैं.









Post a Comment

0 Comments