संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस के पेंटो में फंसा कपड़ा, बड़ा हादसा टला ..

चालक ने इसकी सूचना कंट्रोल को दी तथा किसी तरह चालक ट्रेन को लेकर बक्सर रेलवे स्टेशन पहुंच गया. उधर, दानापुर कंट्रोल को इसकी सूचना दी गई जिसके बाद मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने कपड़े को हटाया. घटना के बाद अधिकारियों के बीच हड़कंप का माहौल बना रहा. 





- तकनीकी कर्मियों के द्वारा बक्सर रेलवे स्टेशन पर किया गया खामी को दुरुस्त
- आरा रेलवे स्टेशन के आगे बढ़ने के बाद ही रुक-रुक कर चल रही थी ट्रेन


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: दानापुर-डीडीयू रेलखंड के बक्सर रेलवे स्टेशन पर उस वक्त बड़ा हादसा टल गया जब संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस के पेंटो में एक बड़ा कपड़े का टुकड़ा कहीं से उड़ते हुए आकर फंस गया, जिसके बाद उसमें खराबी आ गई और ट्रेन को बक्सर रेलवे स्टेशन पर रोक कर काफी मशक्कत के बाद कपड़े को हटाया गया.



घटना शनिवार की रात की बताई जा रही है जब राजेंद्र नगर से चलकर नई दिल्ली को जाने वाली 02393 अप संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस आरा स्टेशन से आगे बढ़ी. इस दौरान इंजन में तकनीकी खराबी आने पर चालक ने इसकी सूचना कंट्रोल को दी तथा किसी तरह चालक ट्रेन को लेकर बक्सर रेलवे स्टेशन पहुंच गया. उधर, दानापुर कंट्रोल को इसकी सूचना दी गई जिसके बाद मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने कपड़े को हटाया. घटना के बाद अधिकारियों के बीच हड़कंप का माहौल बना रहा. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि कपड़ा फंसने के कारण करंट का फ्लो नहीं बन पा रहा था इस कारण गाड़ी रुक-रुक कर चल रही थी. 

उन्होंने बताया कि इस तरह कुछ देर और कपड़ा फंसा रहता तो उसमें आग लग जाती जिससे की एक बड़ी घटना घट सकती थी. घटना की पुष्टि करते हुए स्टेशन प्रबंधक राजन कुमार ने बताया कि तकनीकी खामी को दुरुस्त करने के बाद ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया.









Post a Comment

0 Comments