धान खरीद में आ रही समस्याओं से अवगत हुए डीएम

डीएम ने कृषि सलाहकार को धान बेचने के इच्छुक कृषकों की सूची बनाने का निदेश दिया. प्रखण्ड विकास पदाधिकारी को कृषकों का रजिस्ट्रेशन करवाने का निदेश दिया गया. उन्होंने कहा कि प्रखण्ड विकास पदाधिकारी संबंधित पैक्सो से समन्वय कर किसानो के धान की बिक्री सुनिश्चित कराएंगे. 





- इटाढ़ी प्रखंड के विभिन्न पैक्सों का लिया जायजा
- डीएम ने बीडीओ को दिए किसानों का निबंधन कराने के निर्देश

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: जिला पदाधिकारी अमन समीर ने इटाढ़ी प्रखण्ड अन्तर्गत विभिन्न पैक्सों का औचक निरीक्षण कर धान क्रय के स्थिति की जाँच की. निरीक्षण के क्रम में जिला पदाधिकारी संबंधित विभिन्न कृषकों से मिलकर उनकी समस्याओं से अवगत हुए. इस दौरान डीएम ने कृषि सलाहकार को धान बेचने के इच्छुक कृषकों की सूची बनाने का निदेश दिया. प्रखण्ड विकास पदाधिकारी को कृषकों का रजिस्ट्रेशन करवाने का निदेश दिया गया. उन्होंने कहा कि प्रखण्ड विकास पदाधिकारी संबंधित पैक्सो से समन्वय कर किसानो के धान की बिक्री सुनिश्चित कराएंगे. निरीक्षण के दौरान पैक्स के रजिस्टर एवं नमी जाँचने की प्रक्रिया की भी जाँच की गई.

डीएम ने स्पष्ट शब्दों में चेतावनी देते हुए कहा कि धान क्रय में किसी भी स्तर पर कोताही व गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जाएगी. शिकायत प्राप्त होने पर जाँचोपरान्त दोषी के विरूद्ध कठोरतम कार्रवाई की जाएगी.














Post a Comment

0 Comments