अपने बूथ को छोड़कर दूसरे जगह बैठी बीएलओ पर भड़के डीएम, मांगा स्पष्टीकरण ..

बताया कि चुनाव आयोग के अनुसार यह अभियान चलाया गया जिसके तहत 10 जनवरी तक 18 वर्ष की आयु पूरी कर रहे नए मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में प्रविष्ट करने का कार्य किया गया ताकि दिव्यांगों, थर्ड जेंडर तथा 99 वर्ष से अधिक की आयु के लोगो का भौतिक सत्यापन करने के साथ ही एक से अधिक जगहों पर नामित मतदाताओं के नाम को एक जगह छोड़कर अन्य जगहों से विलोपित कर मतदाता सूची को त्रुटि रहित बनाया जा सके.





- जिले के सभी बूथों पर चलाया गया विशेष मतदाता संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम
- सदर विधानसभा के बनारपुर पंचायत की बीएलओ से मांगा गया स्पष्टीकरण

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: विशेष मतदाता पुनरीक्षण अभियान के तहत चलाए जा रहे अभियान के अंतर्गत रविवार को जिले के सभी 1323 मतदान केंद्रों पर नए मतदाताओं के नाम जोड़ने हटाने तथा सूची में सुधार करने संबंधी कार्य किये गए. इस दौरान जिला पदाधिकारी सह निर्वाचन पदाधिकारी अमन समीर तथा उप निर्वाचन पदाधिकारी आशुतोष कुमार राय के द्वारा विभिन्न बूथों का निरीक्षण किया गया. बूथों के निरीक्षण के दौरान सदर बक्सर विधान सभा के बनारपुर पंचायत की बूथ संख्या 236 पर अपने स्थान को छोड़कर कहीं अन्यत्र बैठी बीएलओ पर जिला पदाधिकारी ने खासी नाराजगी व्यक्त की. इसके साथ ही उन्होंने बीएलओ से स्पष्टीकरण की भी मांग की. दरअसल बीएलओ संध्या सिंह अपने बूथ को छोड़कर उसी पंचायत के किसी विद्यालय में बने बूथ पर बैठी हुई थी.





विशेष अभियान के दौरान मतदाता सूची में नाम प्रविष्ट कराने, हटवाने तथा त्रुटि सुधार कराने  के लिए कई लोग पहुंचे तथा लाभान्वित हुए. सदर अनुमंडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय समेत अन्य अधिकारियों ने भी विभिन्न मतदान केंद्रों का निरीक्षण भी किया. उप जिला निर्वाचन पदाधिकारी आशुतोष राय ने बताया कि चुनाव आयोग के अनुसार यह अभियान चलाया गया जिसके तहत 10 जनवरी तक 18 वर्ष की आयु पूरी कर रहे नए मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में प्रविष्ट करने का कार्य किया गया ताकि दिव्यांगों, थर्ड जेंडर तथा 99 वर्ष से अधिक की आयु के लोगो का भौतिक सत्यापन करने के साथ ही एक से अधिक जगहों पर नामित मतदाताओं के नाम को एक जगह छोड़कर अन्य जगहों से विलोपित कर मतदाता सूची को त्रुटि रहित बनाया जा सके.









Post a Comment

0 Comments