गैर धर्म में विवाह पर रोड़ा बने घरवाले, दर्ज कराया अपहरण का मुकदमा ..

गैर धर्म की लड़की से शादी किए जाने के की बात लड़की वालों को इतनी नागवार गुजरी कि उन्होंने मामले को लेकर थाने में अपहरण का मुकदमा दर्ज करा दिया हालांकि, बाद में प्रेमी जोड़े ने अवर निबंधक के समक्ष अपने विवाह का निबंधन कराया और कानूनन पति पत्नी होने का प्रमाण पत्र भी हासिल कर लिया लेकिन, थाने में प्राथमिकी दर्ज हो जाने के बाद प्रेमी जोड़ा अनजाने भय से ग्रस्त हो गया है.






- पुलिस के भय से भयभीत हुआ प्रेमी जोड़ा, एसपी के समक्ष रखेंगे बात
- जासो के रहने वाले युवक ने बक्सर की रहने वाली अंतरजातीय युवती से किया था विवाह

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: एक युवक के द्वारा गैर धर्म की लड़की से शादी किए जाने के की बात लड़की वालों को इतनी नागवार गुजरी कि उन्होंने मामले को लेकर थाने में अपहरण का मुकदमा दर्ज करा दिया हालांकि, बाद में प्रेमी जोड़े ने अवर निबंधक के समक्ष अपने विवाह का निबंधन कराया और कानूनन पति पत्नी होने का प्रमाण पत्र भी हासिल कर लिया लेकिन, थाने में प्राथमिकी दर्ज हो जाने के बाद प्रेमी जोड़ा अनजाने भय से ग्रस्त हो गया है.



दरअसल, अंतरजातीय प्रेम विवाह का यह मामला सदर प्रखंड के जासो गांव निवासी मनोज वर्मा के पुत्र राकेश वर्मा ( उम्र 21 वर्ष ) व नगर थाना क्षेत्र के एक गैर धर्म के व्यक्ति की पुत्री फरजाना (काल्पनिक नाम) (24 वर्ष) का है. दोनों का  प्रेम जब परवान चढ़ा तो उन्होंने घरवालों को यह बात बताई लेकिन, लड़की के परिवार वाले जब इस रिश्ते को अपनाने से इंकार करने लगे तो लड़की घर से भाग कर लड़के राकेश वर्मा के घर पहुंच गयी व शादी करने की बात पर अड़ गयी. दोनों के प्यार को देखते हुए राकेश वर्मा के घर वाले शादी के लिए तैयार हो गए तथा राकेश वर्मा के माता-पिता की मौजूदगी में दोनों ने मंदिर में एक-दूसरे को माला पहना कर जीवन भर साथ निभाने का वादा किया. इसके उपरांत अपनी शादी को कानूनी अमीलाजामा पहनाने के लिए इन्होंने जिला निबंधन कार्यालय में शुक्रवार को जिला अवर निबंधक अजय कुमार से अपनी शादी का मैरेज सर्टिफिकेट प्राप्त करते हुए इस अंतरजातीय विवाह पर कानूनी मुहर प्राप्त कर ली.

उधर, लड़की के परिवारवालों को रिश्ता रास नहीं आ रहा था, जिसके कारण उन्होंने लड़के के विरुद्ध नगर थाने में अपहरण का मुकदमा भी दर्ज करवा दिया. अब लड़की अपने ससुराल में अपने पति राकेश के साथ खुशी - खुशी रहना चाह रही है लेकिन, इस झूठे मुकदमे ने उनकी परेशानी बढ़ा दी है. ऐसे में पीड़ित राकेश कुमार ने मीडिया के समक्ष अपनी बातें रखी उन्होंने कहा कि जल्दी ही वह मामले को लेकर एसपी के समक्ष अपनी बात रखेंगे उधर, इस तरह की घटना के बाद चर्चाओं का बाजार गर्म है.









Post a Comment

0 Comments