सेविका सहायिका चयन में प्राप्त परिवाद पर हो उचित कार्रवाई: डीपीओ, आईसीडीएस

बताया गया कि वित्तीय वर्ष 2020-21 का अंतिम त्रैमासिक प्रारंभ हो रहा है. इस आलोक में शत-प्रतिशत आवंटन की निकासी करने रोकड़ पंजी में दर्ज करते हुए विपत्र पंजी, आवंटन पंजी, अभिश्रव पंजी, संधारित करने का सख्त निर्देश भी दिया गया.





- बाल विकास परियोजना की कार्यक्रम पदाधिकारी ने की मासिक समीक्षा बैठक
- 1 दिसंबर से 31 दिसम्बर तक 51 सेविका-सहायिकाओं का हुआ चयन

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: जिला कार्यक्रम पदाधिकारी तारिणी कुमारी की अध्यक्षता में बाल विकास परियोजना पदाधिकारियों के साथ मासिक समीक्षात्मक बैठक आयोजित की गई. बैठक में जिला अंतर्गत सेविका तथा सहायिकाओं के चयन की समीक्षा की गई, जिसमें 1 दिसंबर से 31 दिसंबर तक कुल 51 सेविका एवं 24 सहायिकाओं के चयन की समीक्षा किए जाने की जानकारी दी गई.




जिला कार्यक्रम पदाधिकारी द्वारा सभी बाल विकास परियोजना पदाधिकारियों को चयन से संबंधित प्राप्त हो रहे परिवाद की गहन जांच कर उचित कार्रवाई करने तथा प्रतिवेदन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया. इस दौरान सभी बाल विकास परियोजना पदाधिकारी कार्यालय से ओटीपी के माध्यम से वितरित किए जा रहे टी.एच.आर.की समीक्षा भी की गई तथा सभी को पारदर्शी तरीके से पोषाहार वितरण कराने का निर्देश दिया गया.

बैठक में यह भी बताया गया कि वित्तीय वर्ष 2020-21 का अंतिम त्रैमासिक प्रारंभ हो रहा है. इस आलोक में शत-प्रतिशत आवंटन की निकासी करने रोकड़ पंजी में दर्ज करते हुए विपत्र पंजी, आवंटन पंजी, अभिश्रव पंजी, संधारित करने का सख्त निर्देश भी दिया गया. विभाग की प्रमुख योजनाओं को सजग कार्यकाल, एमपीआर अपलोडिंग सभी महिला पर्यवेक्षिकाओं के अवधि विस्तार से संबंधित प्रतिवेदन तथा मानदेय का शत-प्रतिशत भुगतान कराने का निर्देश भी जिला कार्यक्रम पदाधिकारी ने दिया.











Post a Comment

0 Comments