किसान आंदोलन के समर्थन में निकाली गई ट्रैक्टर परेड, मशाल जलाकर वंचितों की आवाज को विधायक ने किया बुलंद ..

जन अधिकार पार्टी के जिलाध्यक्ष श्रीकांत यादव के द्वारा किसान आंदोलन के पक्ष में ट्रैक्टर परेड निकाली गई. ट्रैक्टर परेड में तीन दर्जन से ज्यादा ट्रैक्टरों का एक समूह पुराना भोजपुर, नया भोजपुर से होते हुए जिला मुख्यालय पर आकर समाप्त हुआ. जाप जिलाध्यक्ष स्वयं ट्रैक्टर चला रहे थे. 








- जन अधिकार पार्टी के द्वारा निकाला गया ट्रैक्टर जुलूस
- डुमरांव विधायक के नेतृत्व में आयोजित हुआ मशाल जुलूस का कार्यक्रम

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: कृषि कानून के विरोध में एक तरफ जहां दिल्ली में किसानों के द्वारा व्यापक तौर पर प्रदर्शन किया जा रहा है वहीं, दूसरी तरफ के समर्थन में जिले में भी कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. जन अधिकार पार्टी के जिलाध्यक्ष श्रीकांत यादव के द्वारा किसान आंदोलन के पक्ष में ट्रैक्टर परेड निकाली गई. ट्रैक्टर परेड में तीन दर्जन से ज्यादा ट्रैक्टरों का एक समूह पुराना भोजपुर, नया भोजपुर से होते हुए जिला मुख्यालय पर आकर समाप्त हुआ. जाप जिलाध्यक्ष स्वयं ट्रैक्टर चला रहे थे. 




इस दौरान उन्होंने अपने संदेश में कहा कि जिस प्रकार सरकार किसानों की बात को सुनने से ही इंकार कर रही है यह कहीं ना कहीं मौलिक अधिकार का दमन है. उन्होंने कहा सरकार पूंजीपतियों के हाथ की कठपुतली बन गई है तथा उद्योगपतियों के दबाव में कृषि कानून को वापस लेने से डर रही है. उन्होंने कहा की अगर सरकार अपने रवैए में बदलाव नहीं करती है तो किसान आंदोलन की आग धीरे-धीरे पूरे देश में खेलेगी और अन्नदाता के पक्ष में सड़क पर उतर कर प्रदर्शन किया जाएगा.


दूसरी तरफ किसान आंदोलन के समर्थन में डुमरांव विधायक डॉ. अजीत कुमार सिंह के द्वारा मशाल जुलूस निकाला गया. यह जुलूस सुजीत बस्ती से निकलकर स्टेशन रोड थाना रोड से होते हुए राजगढ़ चौक पर पहुंचकर समाप्त हुआ. समापन के बाद सभा को संबोधित करते हुए विधायक ने कहा कि सरकार को तीनों जन विरोधी कृषि कानूनों को वापस लेना होगा. साथ ही साथ जल जीवन हरियाली के नाम पर उजाड़े जा रहे महादलितों के बसेरे को फिर से कहीं आश्रय देना होगा. इसके साथ ही राशन वितरण के नाम पर अनियमितता तथा बड़े स्तर पर हो रही धांधली को सुधारना होगा. ऐसा नहीं करने पर आंदोलन को और भी गति दी जाएगी.









Post a Comment

0 Comments