जमीनी विवाद को लेकर वृद्ध को मारी गोली, आठ गिरफ्तार ..

जिसमें 10 - 12 लोगों ने मिलकर उनके पिता समेत कई लोगों को मारपीट कर घायल कर दिया. बाद में नामजद अभियुक्तों के द्वारा फायरिंग भी की गई जिससे कि उनके पिता को गोली लग गई. गोली उनके पीठ में लगी है. बाद में उन्हें लेकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां वह इलाजरत है. 




- नया भोजपुर ओपी थाना क्षेत्र का है मामला
- नामजद लोगों के विरुद्ध लगाया जा रहा आरोप


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: डुमराँव अनुमंडल में इन दिनों भूमि विवाद के मामलों में बढ़ोतरी हो गयी है. माना जा रहा है कि पुलिसिया सुस्ती इसका कारण है. पुलिस मामलों को लेकर तबतक मौन बनी रहती है जबतक कोई हादसा ना हो जाए. यहां तक कि पुलिस पर पैसे लेकर भू-माफियाओं को संरक्षण देने का आरोप लगता रहता है. ताज़ा मामले में अपनी ही जमीन पर घर बनाने को लेकर हुए विवाद में नया भोजपुर में एक पक्ष के लोगों पर जानलेवा हमला कर दिया गया. इस दौरान गोली भी चलाई गई जिसमें दूसरे पक्ष के एक व्यक्ति घायल हो गए. घायल व्यक्ति को गंभीर हालत में इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां वह इलाजरत हैं. उधर, मामले में दोनों पक्षों से कुल आठ लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है.



घटना के संदर्भ में जानकारी देते हुए घायल लक्ष्मी नारायण सिंह (60 वर्ष)के पुत्र धनलाल सिंह ने बताया कि उनके पड़ोसियों के साथ उनका सरकारी जमीन पर घर बनाने को लेकर झगड़ा हुआ जिसमें 10 - 12 लोगों ने मिलकर उनके पिता समेत कई लोगों को मारपीट कर घायल कर दिया. बाद में नामजद अभियुक्तों के द्वारा फायरिंग भी की गई जिससे कि उनके पिता को गोली लग गई. गोली उनके पीठ में लगी है. बाद में उन्हें लेकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां वह इलाजरत है. 




घायल के पुत्र के मुताबिक उनके पड़ोसियों का उनके साथ एक जमीन को लेकर तकरीबन 10 सालों से विवाद चला आ रहा है दरअसल, जिस जमीन के टुकड़े को लेकर विवाद है वह जमीन अंचलाधिकारी के द्वारा उनके पिता के नाम पर आवंटित की गई है, जिस पर वह लोग एक झोपड़ी नुमा घर बनाना चाह रहे थे. सोमवार को जब वह जमीन पर बाँस-बल्ला लेकर पहुंचे तो उनके पड़ोसियों के द्वारा इसका विरोध किया गया. बात बढ़ते-बढ़ते मारपीट तक जा पहुंची जिसमें पहले 10 12 लोगों ने उनके घर में घुसकर उनके परिजनों के साथ मारपीट की बाद में और लाल बहादुर सिंह के पुत्र मुकेश सिंह, विजय बहादुर सिंह के पुत्र विकास सिंह तथा राम एकबाल सिंह के पुत्र ने मिलकर गोलियां चलानी शुरु कर दी, जिससे उनके पिता को गोली लग गयी.  बाद में पिता को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहाँ उनका इलाज चल रहा है. वही बताया जा रहा है कि कंचन कुमार सिंह नामक एक व्यक्ति मारपीट में जख्मी हो गए हैं वहीं, दूसरे पक्ष के लाल बहादुर सिंह व नागेंद्र सिंह ने भी मामले में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है.

गोली से घायल व्यक्ति के बारे में इलाज कर रहे चिकित्सक राजेश रंजन से पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि उनकी हालत अभी स्थिर बनी हुई है. उम्मीद है कि गोली बक्सर में ही निकाल ली जाएगी. अगर कोई विशेष दिक्कत हुई तो उन्हें अन्यत्र रेफर किया जाएगा. मामले में एसडीपीओ के.के. सिंह ने बताया कि जमीनी विवाद में हुई इस लड़ाई में दोनों पक्षों से चार-चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है.







Post a Comment

0 Comments