स्वामी विवेकानंद की जयंती पर संगोष्ठी सह रक्त जांच शिविर का आयोजन ..

युवा दिवस के मौके पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ बक्सर की महाविद्यालयीन विद्यार्थी कार्य विभाग द्वारा गोयल धर्मशाला में एक विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की शुरुआत संघ के सह नगर कार्यवाह राहुल कुमार व नगर शारीरिक शिक्षण प्रमुख गौरव कुमार ने संयुक्त रूप से स्वामी जी के चित्र पर पुष्प अर्पित करके की. 




- राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के द्वारा आयोजित था कार्यक्रम
- नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर होगा रक्तदान का कार्यक्रम

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: युवा दिवस के मौके पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ बक्सर की महाविद्यालयीन विद्यार्थी कार्य विभाग द्वारा गोयल धर्मशाला में एक विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की शुरुआत संघ के सह नगर कार्यवाह राहुल कुमार व नगर शारीरिक शिक्षण प्रमुख गौरव कुमार ने संयुक्त रूप से स्वामी जी के चित्र पर पुष्प अर्पित करके की. कार्यक्रम संचालन विद्यार्थी प्रमुख राजकमल सिंह ने किया.



कार्यक्रम में आए युवाओं ने बारी-बारी से विवेकानंद के जीवन पर अपना विचार रखा. युवा शब्द की व्याख्या करते हुए नगर के शारीरिक शिक्षण प्रमुख गौरव कुमार ने बताया कि युवा उम्र से ही युवा नहीं होते. युवा मन से विचार से और हर समय कुछ नया करने का उत्साह व नया करने का जुनून से युवा होते हैं. स्वामी जी अमेरिका के धर्म संसद में शून्य पर बोलते हुए कहा भारतीय संस्कृति व सभ्यता को पुन: जीवित करने का उत्तरदायित्व युवाओं के कंधे पर है. सभी युवाओं ने कार्यक्रम में स्वामी जी के उस व्यक्तव्य, "उठो जागो और लक्ष्य प्राप्ति तक मत रुको को अपने जीवन में साकार करने का संकल्प लिया. 


गोष्ठी के पश्चात युवाओं ने अपने रक्त समूह की जांच करवाकर सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर रक्त दान का भी संकल्प लिया. कार्यक्रम में नगर कार्यवाह अविनाश कुमार, नगर के बौद्धिक प्रमुख आलोक देश पांडेय , नगर प्रचार प्रमुख कुंदन श्रीवास्तव , सह नगर शारीरिक प्रमुख सोनू वर्मा , सह नगर प्रचार प्रमुख अभिजीत ठाकुर , विशाल, किशन, अमित, मंटू, राज रौशन, राजकुमार, मनमीत, नितेश, मयंक समेत अनेक युवाओं की भागीदारी रही.









Post a Comment

0 Comments