प्रशिक्षण पाकर ट्रैफिक नियमों में दक्ष हुए व्यावसायिक वाहन चालक, जानकार बाइक चालकों को मिला हेलमेट ..

मोटर ट्रेंनिंग स्कूल के प्रशिक्षक के साथ-साथ अग्निशमन विभाग के अधिकारी मौजूद रहे. प्रशिक्षण में वाहन चालकों को यह बताया गया कि सड़क पर वाहनों का परिचालन करते समय किन-किन चिन्हों का क्या मतलब निकाला जाए? इसके साथ ही उन्हें रिफ्लेक्टिव टेप के संबंध में भी प्रैक्टिकल ट्रेनिंग दी गई. 

 





- राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के दौरान आयोजित किए गए थे कार्यक्रम
- प्रशिक्षण में मौजूद रहे मोटर ट्रेनिंग स्कूल के प्रशिक्षक व अग्निशमन पदाधिकारी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत व्यवसायिक वाहनों के चालकों को एक दिवसीय प्रशिक्षण प्रदान किया गया. जिसमें तेज सिंह मोटर ट्रेंनिंग स्कूल के प्रशिक्षक के साथ-साथ अग्निशमन विभाग के अधिकारी मौजूद रहे. प्रशिक्षण में वाहन चालकों को यह बताया गया कि सड़क पर वाहनों का परिचालन करते समय किन-किन चिन्हों का क्या मतलब निकाला जाए? इसके साथ ही उन्हें रिफ्लेक्टिव टेप के संबंध में भी प्रैक्टिकल ट्रेनिंग दी गई. 





अग्निशमन पदाधिकारी सत्यदेव सिंह ने बताया कि चलती गाड़ी में अगर आग लग जाए तो किस प्रकार उससे बचा जाए? साथ ही साथ यह भी बताया गया कि वाहनों में अग्निशमन यंत्र को भी रखा जाए. जिला परिवहन पदाधिकारी मनोज कुमार रजक ने बताया कि प्रशिक्षण सत्र नया बस स्टैंड में आयोजित किया गया था जहां कुल 55 व्यवसायिक वाहन चालकों को प्रशिक्षण प्रदान किया गया.


परिवहन नियमों का रट्टा मार कर पहुंचे बाइक चालकों ने जीते हेलमेट:

नियमित रूप से चलाए जा रहे क्विज कॉन्टेस्ट के अंतर्गत सोमवार को आयोजित प्रतियोगिता में 27 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया, जिसमें बाजार समिति रोड के निवासी बृजेश कुमार तथा कोइरपुरवा निवासी निखिल कुमार ने 10 में 10 अंक पाकर प्रतियोगिता में हेलमेट का पुरस्कार जीता. परिवहन पदाधिकारी ने बताया कि परिवहन सेवा की वेबसाइट पर परिवहन नियमों से जुड़े प्रश्न और उत्तर दिए गए हैं. इन्हीं प्रश्नों में से 10 प्रश्न प्रतिभागियों से पूछे जाते हैं. जिसमें विजेताओं को अत्याधिक सही जवाब देने पर हेलमेट प्रदान कर पुरस्कृत किया जाता है.










Post a Comment

0 Comments