ऐतिहासिक तिरंगा यात्रा में दिखा सामाजिक सद्भाव का नजारा ..

शहीद स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित करने के पश्चात शुरू की गई. तिरंगा यात्रा में  जिले के तमाम बुद्धिजीवी,  समाजसेवी, सामाजिक कार्यकर्ता, स्कूली छात्र-छात्रा, एनसीसी कैडेट्स तथा आम जनमानस की सहभागिता रही. लोग अपने हाथों में 250 मीटर तिरंगा थामे हुए धीरे-धीरे बढ़ते जा रहे थे इस दौरान रास्ते में लोगों के द्वारा अपने घरों से तिरंगा यात्रा के ऊपर पुष्प वर्षा भी की गई.
 



- तिरंगा यात्रा में शामिल हुए बुद्धिजीवी, सामाजिक कार्यकर्ता, स्कूली छात्र एवं विभिन्न वर्गो व धर्मों के लोग
- अन्त्योदय सेवा संस्थान के संयोजक ने कहा हर वर्ष होगा आयोजन

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर  बक्सर में देश प्रेम  एकता तथा सद्भावना का परिचय देते हुए शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के उद्देश्य से भव्य तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया.  तिरंगा यात्रा सुबह तकरीबन 11:00 बजे अपने निर्धारित समयानुसार कमलदह पोखर स्थित शहीद स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित करने के पश्चात शुरू की गई. तिरंगा यात्रा में  जिले के तमाम बुद्धिजीवी,  समाजसेवी, सामाजिक कार्यकर्ता, स्कूली छात्र-छात्रा, एनसीसी कैडेट्स तथा आम जनमानस की सहभागिता रही. लोग अपने हाथों में 250 मीटर तिरंगा थामे हुए धीरे-धीरे बढ़ते जा रहे थे इस दौरान रास्ते में लोगों के द्वारा अपने घरों से तिरंगा यात्रा के ऊपर पुष्प वर्षा भी की गई यात्रा के दौरान जमकर भारत माता की जय तथा वीर शहीद अमर रहे के नारे भी लगाए गए. देशभक्ति से ओतप्रोत इस यात्रा को देखकर सभी गौरवान्वित महसूस कर रहे थे.




अंत्योदय सेवा संस्थान के आयोजित की गई  तिरंगा यात्रा को लेकर पूर्व से ही तैयारियां की जा रही थी. युवा नेता तथा संस्थान के संयोजक गिट्टू तिवारी ने बताया कि इस तिरंगा यात्रा में उन्होंने सभी जिले वासियों को आमंत्रित किया था जिसमें लोगों ने बढ़चढ़ कर अपनी सहभागिता दी. सभी धर्म तथा वर्गों के लोगों ने इस तिरंगा यात्रा में शामिल होकर धार्मिक सद्भावना का भी परिचय दिया. उन्होंने बताया कि महर्षि विश्वामित्र की तपोभूमि में६ ऐतिहासिक 250 मीटर तिरंगा यात्रा का आयोजन पिछले वर्ष भी किया गया था. इस वर्ष भी यह कार्यक्रम कमलदह पोखर के पार्क से शुरु हुआ जो कि नगर के विभिन्न मार्गो से होता हुआ गोलंबर पर पहुंच कर समाप्त हुआ.


तिरंगा यात्रा में शामिल साबित फाउंडेशन के निदेशक डॉ. दिलशाद आलम ने कहा कि तिरंगा यात्रा के द्वारा भारत की एकता तथा अखंडता का परिचय देखने को मिला. उन्होंने इसके लिए आयोजकों बधाई दी. रेडक्रॉस के सचिव डॉ श्रवण कुमार तिवारी ने कहा कि यह यात्रा सही मायनों में देश प्रेम की भावना लोगों में जागृत करने का कार्य करेगी. पूर्व जिला परिषद सदस्य डॉ. मनोज कुमार यादव ने भी युवाओं की इस बेहतरीन सोच की सराहना करते हुए कहा कि आने वाले दिनों में यह यात्रा जिला मुख्यालय के अतिरिक्त प्रखंडों में भी आयोजित की जाए ऐसा प्रयास किया जाएगा.



कार्यक्रम में दिलीप वर्मा, सत्यदेव प्रसाद, अनिल  केजरीवाल, विष्णुदेव प्रसाद, ओम जी यादव समेत कई लोग शामिल रहे. गिट्टू ने बताया कि इस यात्रा में अंत्योदय सेवा संस्थान के तमाम सदस्य सहित जिले के कई गणमान्य लोगों में संतोष रंजन राय, माधुरी कुंवर, मनमन पांडेय, राजेश चौबे, श्रवण तिवारी, विद्यासागर चौबे, सुशील राय, विंध्याचल पाठक, बंटी शाही, नन्द कुमार तिवारी, बबन सिंह, डब्बू गुप्ता, जय तिवारी सहित तमाम विद्यालयों में डीएवी पब्लिक स्कूल, बक्सर पब्लिक स्कूल, फाउंडेशन स्कूल, रेडियंटई स्कूल, हेरिटेज स्कूल, इंटरनेशनल स्कूल, ग्लोबल विजडम स्कूल, राज कोचिंग, दस्तक कोचिंग, पाटलिपुत्र कोचिंग, रेडियंस कोचिंग, डागा जिम,क्रिस्टल कम्प्यूटर केवाईपी सेंटर, आदित्य विजन, एनसीसी कैडेट, सैनिक संघ सहित तमाम अन्य लोगों का सहयोग मिला.









Post a Comment

0 Comments