फर्जी प्रमाण पत्र पर कार्यरत आंगनबाड़ी सेविका व सहायिका चयन मुक्त, प्राथमिकी दर्ज कर वसूली का आदेश ..

शैक्षणिक प्रमाण पत्र फर्जी पाए जाने के मामले में आईसीडीएस के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी के आदेशानुसार नावानगर प्रखंड के दो आंगनबाड़ी केंद्रों की सहायिका एवं सेविका को चयन मुक्त कर दिया गया है.

 





- आईसीडीएस के कार्यक्रम पदाधिकारी ने दिया निर्देश
- विभागीय कार्रवाई के साथ ही प्राथमिकी व मानदेय वसूली का निर्देश

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: शैक्षणिक प्रमाण पत्र फर्जी पाए जाने के मामले में आईसीडीएस के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी के आदेशानुसार नावानगर प्रखंड के दो आंगनबाड़ी केंद्रों की सहायिका एवं सेविका को चयन मुक्त कर दिया गया है. साथ ही साथ उनके विरुद्ध विभागीय कार्रवाई किए जाने तथा उनके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराने के साथ ही उनके द्वारा अब तक लिए गए मानदेय को वसूलने की प्रक्रिया किए जाने का आदेश भी नावानगर के बाल विकास परियोजना पदाधिकारी को दिया गया है.

इस संदर्भ में अपने पत्र में जिला कार्यक्रम पदाधिकारी ने बताया है कि नावानगर प्रखंड के केंद्र संख्या 103 के सहायिका फूल कुमारी, पति-चौथी यादव के अष्टम का उत्तीर्ण एवं स्थानांतरण प्रमाण पत्र जांच के पश्चात फर्जी पाया गया है. इसके साथ ही केंद्र संख्या 56 की सेविका मंजू कुमारी पिता राधा सिंह के मैट्रिक का अंक प्रमाण पत्र जांचोपरांत फर्जी पाया गया है. ऐसे में इन दोनों के विरुद्ध विभागीय निर्देशानुसार कार्रवाई की जाए. साथ ही बाल विकास परियोजना पदाधिकारी को यह भी निर्देश दिया गया कि उक्त आंगनबाड़ी केंद्रों की सेविका एवं सहायिका के विरुद्ध नियमानुसार प्राथमिकी दर्ज करने के अतिरिक्त उनसे मानदेय की राशि वसूली की कार्रवाई की जाए.












Post a Comment

0 Comments