लाखों रुपयों के गबन के आरोप में शिक्षिका व संवेदक गिरफ्तार ..

तत्कालीन प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी के द्वारा जांच करने के बाद प्रभारी शिक्षिका रीना कुमारी से इस बारे में स्पष्टीकरण मांगा गया था. संतोषप्रद जवाब नहीं दिए जाने के बाद शिक्षिका पर 8 लाख रुपये की सरकारी राशि के गबन का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी.


 




- धनसोई थाना क्षेत्र के पुलिस ने दिया कार्रवाई को अंजाम
- वर्ष दो हजार अट्ठारह तथा 2020 में सामने आए थे गबन के दोनों मामले

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: धनसोई थाना पुलिस ने गबन के दो मामलों में एक शिक्षिका तथा एक ठेकेदार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. दोनों पर सरकारी योजनाओं के तहत लाखों रुपये के गबन का आरोप लगाया गया है. इस बाबत जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार सिंह ने बताया कि गबन के दोनों मामले वर्ष 2018 और 2020 के हैं. थानाध्यक्ष रोशन कुमार ने बताया कि प्राथमिक विद्यालय पर्वतचक में भवन निर्माण योजना के तहत 2018 में कराए गए कार्य में बड़े पैमाने पर धांधली उजागर हुई थी, जिसके बाद तत्कालीन प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी के द्वारा जांच करने के बाद प्रभारी शिक्षिका रीना कुमारी से इस बारे में स्पष्टीकरण मांगा गया था. संतोषप्रद जवाब नहीं दिए जाने के बाद शिक्षिका पर 8 लाख रुपये की सरकारी राशि के गबन का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी, जिसके बाद मामले की जांच करते हुए आरोप सत्य पाए जाने पर रीना कुमारी को गिरफ्तार कर लिया गया.
 




दूसरी तरफ मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत धनसोई के वार्ड संख्या 6 और 7 में योजना के क्रियान्वयन में लापरवाही तथा आधा-अधूरा काम करा कर गबन किए जाने के मामले में संवेदक अरशद अली को गिरफ्तार किया गया है. बताया जा रहा है कि उन्होंने वार्ड संख्या छह में 6 लाख 74 हजार तथा वार्ड संख्या 7 में 3 लाख 95 हज़ार रुपये की राशि का गबन किया है. मामले को लेकर तात्कालीन प्रखंड विकास पदाधिकारी अरुण कुमार के निर्देश पर वार्ड संख्या 6 की सचिव सरस्वती देवी तथा वार्ड संख्या 7 के वार्ड क्रियान्वयन समिति के सचिव मंगला पांडेय के बयान पर संवेदक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी. गिरफ्तार दोनों को जेल भेज दिया गया है.









Post a Comment

0 Comments