सरकार के आश्वासन के बाद ट्रक मालिकों ने दस दिन टाल दी हड़ताल ..

प्रदेश में 14 चक्के के ट्रकों से बालू तथा गिट्टी की ढुलाई पर रोक लगाए जाने के पश्चात ट्रक एसोसिएशन के तरफ से गुरुवार से हड़ताल पर जाने की घोषणा की गई थी लेकिन, सरकार द्वारा उनकी मांगों पर 10 दिनों के अंदर कोई उचित फैसला लेने का आश्वासन देने के कारण हड़ताल को वापस लिया गया है. 




- कहा, अगर सरकार ने नहीं बदला अव्यवहारिक फैसला तो तेज़ होगा आंदोलन
- फैसले पर पुनर्विचार सरकार के द्वारा लिया गया दस दिनों का समय.

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: प्रदेश में 14 चक्के के ट्रकों से बालू तथा गिट्टी की ढुलाई पर रोक लगाए जाने के पश्चात ट्रक एसोसिएशन के तरफ से गुरुवार से हड़ताल पर जाने की घोषणा की गई थी लेकिन, सरकार द्वारा उनकी मांगों पर 10 दिनों के अंदर कोई उचित फैसला लेने का आश्वासन देने के कारण हड़ताल को वापस लिया गया है. 




इस संदर्भ में जानकारी देते हुए एसोसिएशन के सदस्य कालिका सिंह यादव ने बताया कि सरकार के द्वारा लगाई गई रोक पूरी तरह से अव्यवहारिक है. सरकार ने एक तरफ जहां 14 चक्के के ट्रक से बालू तथा गिट्टी की ढुलाई पर प्रतिबंध लगाया है वहीं, सीमेंट, व अनाज आदि की ढुलाई पर कोई रोक नहीं है जबकि बालू और गिट्टी की तरह ही सीमेंट तथा अनाज भी समान भार सड़कों पर डालते हैं. उन्होंने यह भी कहा इस तरह के अव्यावहारिक निर्णय से ट्रक संचालक सड़क पर आ जाएंगे. इतना ही नहीं अन्य ट्रकों में ओवरलोडिंग के मामले भी बढ़ जाएंगे. उन्होंने यह भी कहा कि सरकार को इस तरह का निर्णय लेने से पहले अपने भ्रष्ट तंत्र को सुधारना होगा जो कदम-कदम पर घूसखोरी व भ्रष्टाचार में लिप्त है. ऐसे में सरकार यदि संचालकों के पक्ष में कोई उचित निर्णय नहीं लेती तो आंदोलन को गति दी जाएगी.












Post a Comment

0 Comments