वीडियो: घायल युवक को रेफर किए जाने पर बिफरे सीएस, कहा- यहाँ इलाज से कतराते हैं चिकित्सक ..

उन्होंने कहा कि यहां चिकित्सक इलाज नहीं करना चाहते बल्कि, छोटी सी परेशानी में भी लोगों को रेफर कर देते हैं. उन्होंने कहा कि दुर्घटना के मामले में त्वरित उपचार देने के लिए चिकित्सक हमेशा मौजूद रहते हैं. इसके अलावा हड्डी आदि के विशेषज्ञ यहां मौजूद है. ऐसे में रेफर किए जाने का कोई सवाल ही नहीं है. उन्होंने कहा कि घायल युवक को बक्सर में ही इलाज दिया जाएगा.




- कहा, इलाज करने से कतराते हैं चिकित्सक छोटी सी बात में भी रेफर करने की बना ली है परिपाटी
- अस्पताल प्रबंधक को कहा, घायल युवक को दिया जाए उचित इलाज

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: सड़क दुर्घटना के शिकार हुए युवकों को सदर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया. भर्ती कराए गए युवकों में इटाढ़ी थाना क्षेत्र के महिला गांव के रहने वाले संदीप कुमार तथा विनय कुमार शामिल हैं. यह घटना उस वक्त हुई जब वह बक्सर से अपने गाँव लौट रहे थे इसी क्रम हुंकहा के पास विपरीत दिशा से आ रहे ट्रक चालक से उनकी बाइक में जोरदार टक्कर मार दी, जिससे वह बुरी तरह घायल हो गए. घायलों को स्थानीय लोगों की मदद से सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया वहीं घटना के बाद ट्रक चालक ट्रक लेकर भागने में सफल रहा. उधर इलाज के लिए पहुंचे युवकों में से एक का पैर फैक्चर होने की स्थिति में उसकी की हालत गंभीर बताकर उसे रेफर किए जाने की बात चिकित्सकों के द्वारा कहे जाने पर सिविल सर्जन ने अस्पताल प्रबंधक को फटकार लगायी तथा अपने स्तर से मामले को देखने का निर्देश दिया. उन्होंने चिकित्सकों की कार्यशैली पर भी नाराजगी जताई.




घटना में घायल संदीप कुमार ने बताया कि वह बक्सर से अपने गांव इटाढ़ी थाना क्षेत्र के महिला गाँव जा रहे थे. इसी दौरान पीसी कॉलेज के समीप उनके ही गांव के रहने वाले विनय कुमार ने उनसे लिफ्ट मांगी. जैसे ही दोनों बाइक पर सवार होकर हुकहां के पास पहुंचे थे, तब तक विपरीत दिशा से आ रहे ट्रक ने उनकी बाइक में जोरदार टक्कर मार दी. जिसमें विनय कुमार बुरी तरह घायल हो गए. इलाज कर रहे चिकित्सक डॉ. अमलेश कुमार ने बताया कि घायल युवक विनय कुमार के पैर की मुख्य तथा सहायक हड्डी टूट गई है और हड्डी के डॉक्टर इस वक्त उपलब्ध नहीं हो सकेंगे. ऐसे में युवक को रेफर किया जा रहा है. 

उधर, यह जानकारी होने पर सिविल सर्जन डॉ. जितेंद्र नाथ बुरी तरह से बिफ़र गए. उन्होंने तुरंत ही अस्पताल प्रबंधक को फोन लगाया और कहा कि, छोटी-छोटी बातों के लिए लोगों को रेफर करने की परिपाटी को बंद किया जाए. बाद में पत्रकारों से बात करते हुए भी उन्होंने कहा कि यहां चिकित्सक इलाज नहीं करना चाहते बल्कि, छोटी सी परेशानी में भी लोगों को रेफर कर देते हैं. उन्होंने कहा कि दुर्घटना के मामले में त्वरित उपचार देने के लिए चिकित्सक हमेशा मौजूद रहते हैं. इसके अलावा हड्डी आदि के विशेषज्ञ यहां मौजूद है. ऐसे में रेफर किए जाने का कोई सवाल ही नहीं है. उन्होंने कहा कि घायल युवक को बक्सर में ही इलाज दिया जाएगा.

वीडियो:











Post a Comment

0 Comments