स्वर्णाभूषण दुकान में सेंधमारी, 10 लाख से ज्यादा की चोरी, पुलिसिया सुस्ती के खिलाफ सड़क जाम ..

आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन करना शुरु कर दिया है उनका कहना है कि पुलिस की सुस्ती के कारण चोरों का मनोबल बढ़ा हुआ है. ग्रामीणों का कहना है कि सुबह इस घटना की जानकारी के बाद पुलिस को सूचना दी गई लेकिन पुलिस दोपहर 12:00 बजे उनके यहां पूछताछ के लिए पहुंची हुई है.








- राजपुर थाना क्षेत्र के राजपुर बाज़ार की है घटना
- ग्रामीणों ने लगाया पुलिस पर सुस्ती बरतने का आरोप

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: राजपुर थाना क्षेत्र के राजपुर बाजार में बीती रात चोरों ने सेंधमारी कर सोने-चांदी तथा जूते चप्पल के दुकान में लाखों रुपयों की संपत्ति की चोरी कर ली. बताया जा रहा है कि स्वर्ण आभूषण दुकान से 10 लाख रुपये से ज्यादा की संपत्ति चोरी की गई है. वही जूते-चप्पल की दुकान से भी जूतों की कुछ पेटियां गायब की गई हैं. मजे की बात यह है कि घटना जिस स्थान पर हुई है वहां से राजपुर थाने की दूरी महज कुछ कदमों की है. 



घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों तथा दुकानदारों ने सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन करना शुरु कर दिया है. सभी दुकानदारों ने अपनी दुकानों को भी बंद कर दिया है. उनका कहना है कि पुलिस की सुस्ती के कारण चोरों का मनोबल बढ़ा हुआ है. ग्रामीणों का कहना है कि सुबह इस घटना की जानकारी के बाद पुलिस को सूचना दी गई लेकिन पुलिस दोपहर 12:00 बजे उनके यहां पूछताछ के लिए पहुंची हुई है.


घटना के संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक स्थानीय निवासी स्वर्णकार कृष्णा सेठ तथा जूता-चप्पल व्यवसायी रामावतार साह सोमवार की शाम अपनी दुकान बंद कर घर चले गए .सुबह जब वह दुकान पर पहुंचे तो यह देखा कि दुकान के पीछे से दीवार को तोड़ कर दो रास्ते से दुकान में प्रवेश कर गए हैं तथा चोरी की घटना को अंजाम दिया है.



विरोध प्रदर्शन कर रहा है स्थानीय लोगों ने बताया कि आज से 10 दिन पूर्व राजपुर में अर्जुन शाह नामक एक व्यक्ति के यहां चोरी हुई थी जिसके बाद ग्रामीणों ने चोर को पकड़कर पुलिस के हवाले किया था लेकिन कुछ ही देर के बाद पुलिस के द्वारा चोर को छोड़ दिया गया. ऐसे में इस पुलिसिया कार्यशैली से कहीं ना कहीं चोरों व असामाजिक तत्वों का मनोबल बढ़ा हुआ.

मामले में पूछे जाने पर प्रशिक्षु डीएसपी सह राजपुर थानाध्यक्ष मो. शाहकार खान ने बताया कि उन्हें जैसे ही मामले की जानकारी मिली पुलिसकर्मियों को मौके पर भेजा गया. ग्रामीणों का यह कहना उचित नहीं है कि मौके पर पुलिस समय पर नहीं पहुंची है. वही 10 दिन पूर्व हुई चोरी की घटना में जिस चोर को छोड़ने की बात कही जा रही है उस मामले की भी जानकारी लेकर उचित कार्रवाई की जाएगी. आज हुई चोरी की घटना के संदर्भ में जानकारी लेकर चोरों की तलाश की जा रही है जल्द ही मामले के उद्भेदन किया जाएगा.







Post a Comment

0 Comments