15 फ़ीट गहरी खाई में पलटी स्कोर्पियो, चालक की मौत, तीन घायल ..

ट्रैक्टर चालक ने तत्काल घायलों को मदद पहुंचाते हुए घटना की जानकारी पुलिस को दी. घटना की पुष्टि करते हुए इटाढ़ी थानाध्यक्ष रोशन कुमार ने बताया कि, मृतक का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. तथा घायलों का स्थानीय निजी चिकित्सक के यहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें अन्यत्र रेफर किया गया.

 







- धनसोई थाना क्षेत्र के धनसोई-दिनारा पद पर हुआ हादसा
- साइकिल सवार बच्चे को बचाने के क्रम में 15 फीट गहरे खाई 

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: धनसोई-दिनारा पथ पर धनसोई थाना क्षेत्र के सिसौंधा गांव के पास पर रविवार की देर शाम एक स्कॉर्पियो 15 फीट गहरी खाई में पलट जाने से चालक की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई जबकि, स्कार्पियो सवार तीन अन्य बुरी तरह जख्मी हो गए जिन्हें प्राथमिक उपचार के बाद अन्यत्र रेफर कर दिया गया. बाद में चालक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया वहीं, स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने मुआवजे की मांग की है. घटना के संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक रविवार की देर शाम सिसौंधा निवासी दिनेश यादव गाड़ी लेकर धनसोई से दिनारा की तरफ जा रहे थे तभी सिसौंधा गांव के समीप तीन स्थानीय निवासियों को पैदल ही गांव जाते देख चालक ने उन्हें स्कॉर्पियो में बैठा लिया. 


धनसोई से तीन-चार किलोमीटर आगे बढ़ते ही एक छोटी पुलिया पर सामने से आ रही ट्रैक्टर को देखकर वाहन को किनारे करने के क्रम में गाड़ी के सामने एक साइकिल सवार बच्चा आ गया. बच्चे को बचाने के लिए चालक ने तेजी से गाड़ी को जैसे ही मोड़ा तेज रफ्तार स्कॉर्पियो पूरी रफ्तार से पुल के नीचे तकरीबन 15 फीट गहरी खाई में पलट गई. इस हादसे में चालक दिनेश यादव (36 वर्ष) पिता-शिव दयाल यादव की मौके पर ही मौत हो गई जबकि, उस पर सवार समहुता निवासी गोरख चौधरी, पिता-राम नगीना सिंह, विजेंद्र चौधरी, पिता- राम स्नेही चौधरी तथा विभन चौधरी, पिता- हरिहर चौधरी गंभीर रूप से जख्मी हो गए. ट्रैक्टर चालक ने तत्काल घायलों को मदद पहुंचाते हुए घटना की जानकारी पुलिस को दी. घटना की पुष्टि करते हुए इटाढ़ी थानाध्यक्ष रोशन कुमार ने बताया कि, मृतक का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. तथा घायलों का स्थानीय निजी चिकित्सक के यहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें अन्यत्र रेफर किया गया.

पत्नी के समक्ष तीन मासूम बच्चों को पालने का संकट:

बताया जा रहा है कि दो भाइयों में छोटा मृतक दिनेश यादव बहुत ही गरीब परिवार से था और दूसरे के स्कॉर्पियो थे चालक के रूप में काम करते हुए किसी प्रकार पत्नी व तीन बच्चों का पेट पाल रहा था. उसकी मौत की खबर सुनते ही तो घर में कोहराम मच गया जबकि, पत्नी का रोते-रोते बुरा हाल हो गया है. आमदनी का कोई दूसरा जरिया नहीं होने के कारण पत्नी के सामने अपने तीन छोटे-छोटे बच्चों के पालन-पोषण का संकट उत्पन्न हो गया है.









Post a Comment

0 Comments