लागू होगा वन नेशन वन कार्ड नियम, 25 फरवरी तक आधार सीडिंग नहीं कराने पर राशन होगा बंद ..

24 और 25 फरवरी को फिर से कैंप लग रहा है. सभी राशन कार्ड धारियों को सूचित किया गया है कि राशन कार्ड के प्रत्येक सदस्य की आधार सीडिंग करवा लें. यदि राशन कार्ड में दर्ज किसी भी व्यक्ति की आधार सीडिंग नहीं हो पाती है तो ऐसे राशन कार्ड रद्द कर दिए जाएंगे इसलिए यह आवश्यक है कि, जिन लोगों का राशन कार्ड में आधार सीड नहीं हुआ है वे सभी अपने-अपने डीलर के यहां जाकर आधार सीड करवा लें. 







- आधार सीडिंग के लिए 24 एवं 25 फरवरी को डीलरों के यहां आयोजित होगा विशेष कैंप
- अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया, अनिवार्य है आधार सीडिंग कराना अन्यथा बंद हो जाएगा राशन

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: शीघ्र ही वन नेशन वन राशन कार्ड लागू किए जाने की संभावना है. वन नेशन वन राशन कार्ड लागू किया जाना प्रक्रिया अंतर्गत है, इसलिए सभी राशन कार्डधारियों के घर के सभी सदस्यों का राशन कार्ड में आधार सीड होना अत्यंत आवश्यक है. कोई भी व्यक्ति पूरे देश में कहीं भी राशन तभी प्राप्त कर पाएगा जब राशन कार्ड में उसका आधार नंबर जुड़ा रहेगा और उसका सत्यापन हुआ रहेगा. इसलिए वन नेशन वन राशन कार्ड लागू करने के लिए शत प्रतिशत राशनकार्ड धारियों के शत-प्रतिशत सदस्यों का राशन कार्ड से आधार जुड़ा होना अत्यंत आवश्यक है. यह कहना है सदर अनुमंडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय का.


उन्होंने बताया कि राशन कार्ड से आधार सीडिंग के लिए पंचायतों तथा नगर में डीलरों के यहां 24 और 25 फरवरी को फिर से कैंप लग रहा है. सभी राशन कार्ड धारियों को सूचित किया गया है कि राशन कार्ड के प्रत्येक सदस्य की आधार सीडिंग करवा लें. यदि राशन कार्ड में दर्ज किसी भी व्यक्ति की आधार सीडिंग नहीं हो पाती है तो ऐसे राशन कार्ड रद्द कर दिए जाएंगे इसलिए यह आवश्यक है कि, जिन लोगों का राशन कार्ड में आधार सीड नहीं हुआ है वे सभी अपने-अपने डीलर के यहां जाकर आधार सीड करवा लें. अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि विभिन्न पंचायतों में प्रचार गाड़ी के माध्यम से लोगों को जागरूक करने के लिए भी अभियान चलाया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि यह ध्यान रखने की का तथ्य है कि कई लोगों का आधार अभी बना भी नहीं है ऐसे लोगों  24 और 25 फरवरी को आधार सीडिंग कैसे करेंगे? ऐसे लोगों के लिए भी आखिरी मौका है कि वे जाकर के अपना आधार बनवा लें और आधार बनवा कर यूआईडी नंबर दे  करके आधार को राशन कार्ड से सीड करा लें.









Post a Comment

0 Comments